छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: इम्तियाज उर्फ गब्बर और चंद्रशेखर गौड़ उर्फ मिस्टर को गोली मारने के आरोपित छोटा बाबा और दीवाना तीन दिनों की पुलिस रिमांड पर हैं। पुलिस पूछताछ में छोटा बाबा ने बताया कि फाय¨रग की घटना के बाद वह घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर जंगल में छुपा गया था। अंधेरा होने पर वह साकची हाथीघोड़ा मंदिर के पीछे स्वर्णरेखा नदी किनारे गया और वहां दोस्तों के साथ गांजा पीकर हत्या में इस्तेमाल पिस्तौल को नदी में फेंक दिया। वहां से वह बालीगुमा पहुंचा, जहां ग्रीन सिटी से कुछ आगे एक अ‌र्द्धनिर्मित मकान में छुपकर रहने लगा। वहीं दीवाना ने बताया कि वह घटना के बाद भागकर कोलकाता चला गया। वहीं फरारी काटता रहा। पुलिस के दबाव के बाद उसने छोटा बाबा के साथ न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। दोनों की तीन दिन की रिमांड की अवधि बुधवार को समाप्त होने वाली है। इसके बाद दोनों को वापस जेल भेज दिया जाएगा।

नदी तट की खाक छानी

छोटा बाबा के बयान के आधार पर पुलिस ने पिस्तौल की बरामदगी के लिए नदी तट की खाक छानी, लेकिन कुछ हाथ नही लगा। छोटा बाबा ने पुलिस को यह भी बताया कि उन्होंने गब्बर व मिस्टर से रुपए नहीं लूटे। गब्बर रुपए देना नहीं चाहता था। इसी कारण उन्हें उन्होंने गोली मारी। तय हुआ था कि दीपक कुशवाहा और कुणाल शर्मा एमजीएम निवासी अमित महतो की हत्या में गवाही को न्यायालय में उपस्थित होंगे तो वह छोटा बाबा को पैसे दे देगा, लेकिन गब्बर ने वादाखिलाफी कर पहले पैसे देने से मना कर दिया। इसलिए दोनों को गोली मार दी।

रुपये नही दिए तो गवाही भी नहीं हुई

छोटा बाबा ने पुलिस को बताया कि गब्बर ने जब रुपये देने में आनाकानी की तो वह समझ गया कि रुपये नहीं मिलने वाले हैं। गब्बर यह कहता रहा कि अमित महतो हत्याकांड के गवाह दीपक कुशवाहा और कृणाल शर्मा को गवाही से मुकर जाने को बोल दो और कहो कि रुपये मिल गए हैं तो उसने कहा कि जब रुपये ही नहीं मिले तो दोस्तों को झूठ कैसे बोल दूं। गब्बर और मिस्टर को गोली मारने के बाद न्यायालय में गवाही को पहुंचे दीपक कुशवाहा और कृणाल शर्मा को कहा कि न्यायालय से निकल जाओ। रुपए नहीं मिले हैं।

25 नवंबर को मारी गई थी गोली

25 नवंबर को गब्बर और मिस्टर को दीवाना व छोटा बाबा ने तब गोली मारी थी जब वे सभी एक कार में बैठकर बातें कर रहे थे। गोली लगने से घायल गब्बर की कोलकाता के कोठारी अस्पताल में रविवार को मौत हो गई। वहीं चंद्रशेखर उर्फ मिस्टर कोलकाता मेडिका में दाखिल है।