मेरठ (आईएएनएस) मेरठ जिले के एक गाँव में एक एयर-कंडीशनर से 40 साँप के बच्चे निकले, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। यह घटना पावली खुर्द में कंकरखेड़ा पुलिस थाना क्षेत्र में सोमवार रात को हुई। खबरों की मानें तो सांप के बच्चों का यह झुंड श्रद्धानंद नाम के किसान के घर निकला। किसान रात में अपने कमरे में सोने गया तो उसने फर्श पर एक सांप के बच्चे को देखा। उसे लगा कि यह कहीं से घुस आया होगा, उसने सांप को पकड़कर बाहर फेंक दिया।

एक के बाद एक दिखते रहे सांप

थोड़ी देर बाद, जब वह अपने कमरे में गया। नींद में, उसने अपने बिस्तर पर तीन और बच्चे सांपों को देखा। इससे पहले कि वह प्रतिक्रिया दे पाता, उसने कमरे में एयर-कंडीशनर से कुछ और सांपों को बाहर निकलते देखा। परिवार के सदस्यों ने एयर-कंडीशनर के कवर को उतारा तो सब चौंक गए। अंदर पाइप में करीब 40 सांप के बच्चे थे।

एसी में सांप ने दिए थे अंडे

सांप निकलने की खबर पूरे गांव में फैल गई। श्रद्धानंद के घर पर स्थानीय लोग जमा हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से, किसान और उसके परिवार के सदस्यों ने सभी सांप के बच्चों को एक बैग में डाल दिया और उन्हें पास के वन क्षेत्र में छोड़ दिया। एक स्थानीय पशु चिकित्सक, डॉ आरके वत्सल ने कहा कि चूंकि पिछले कुछ महीनों में एयर-कंडीशनर का न तो उपयोग किया गया था और न ही इसे चालू किया गया होगा। इस बात की संभावना है कि एक सांप ने पाइप में अंडे दे दिए होंगे और अब सांप के बच्चे अंडो से निकल रहे हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

National News inextlive from India News Desk