-हाईवोल्टेज लाइन का तार टूटा, चार किसानों की फसल तबाह

- दो घंटे के बाद पहुंचा दमकल, तब तक बुझ चुकी थी आग

भमोरा : 11 हजार वोल्टेज की लाइन का तार टूटकर गिरने से चार किसानों की 17 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। सूचना के दो घंटे के बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। जर्जर तार के चलते यह हादसा हुआ। इसको लेकर ग्रामीणों में विभाग के प्रति आक्रोश है।

जर्जर हो चुका था तार

भमोरा से घिलौर तक खेतों के ऊपर से 11 हजार वोल्टेज की लाइन गुजर रही है। इस लाइन के नीचे गांव बिहारीपुर निवासी मनोहरलाल का दो गांव घिलौर निवासी नौबतराम का चार व नन्हे लाल का आठ तथा पूरन लाल तीन बीघा खेत है। जिसमें गेहूं की फसल खड़ी थी। संडे को दोपहर में लगभग 12.30 बजे हाईवोल्टेज लाइन का जर्जर तार टूट गिर पड़ा।

आग बुझाने में जुटे ग्रामीण

तारों से निकली चिंगारी से पकी खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। कुछ ही देर में आग की तेज लपटें उठने लगीं। यह देखकर ग्रामीण आग बुझाने में जुट गए। वहीं घटना की सूचना बिजली कर्मियों को दी गई। सप्लाई को बंद कर दिया गया लेकिन मौके पर कोई कर्मचारी या फिर अधिकारी नहीं पहुंचा। दमकल को भी सूचित किया गया। लोगों को उम्मीद थी कि जल्द ही उन्हें मदद मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। ढाई बजे दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे लेकिन जब तक आग बुझ चुकी थी। 17 बीघा फसल जलकर राख हो चुकी थी।

किसानों पर दोहरी मार

किसानों पर दोहरी मार पड़ गई। एक तो बेमौसम हुई बारिश ने फसल को बर्बाद कर दिया था, रही बची कसर तार टूटने से लगी आग ने पूरी कर दी। किसानों को लाखों का नुकसान हुआ है।