lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत से उत्साह से लबरेज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बुधवार को मुख्यमंत्री आवास पर नवनिर्वाचित सांसदों से मुलाकात की और उनके साथ लंच किया। प्रदेश के चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, संगठन मंत्री सुनील बंसल की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने प्रदेश के नव निर्वाचित सांसदों का अभिनंदन किया और चुनाव में मिली जीत का श्रेय पीएम मोदी द्वारा बीते पांच वर्र्षो में इंफ्रास्ट्रक्चर और लोक कल्याण के लिये किए गये कार्यों को दिया।

मोदी के नाम पर वोट किया

सीएम योगी ने नवनिर्वाचित सांसदों से कहा कि आजादी के बाद देश में पहली बार जनता ने स्वत: स्फूर्तभाव से मोदी के नाम पर वोट किया। चुनाव में जनता ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण की नीति को पूरी तरह से नकार दिया। पीएम मोदी ने राष्ट्रवाद और विकास के मुद्दे पर कार्य किया जिस पर पूरे देश की जनता ने प्रचंड जनादेश के माध्यम से अपनी मुहर लगा दी। इस अवसर पर उन्होंने नव निर्वाचित सांसदों को अंगवस्त्र प्रदान किया तथा उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

पिछले चुनाव से ज्यादा दागी और करोड़पति इस बार जीते

लोकसभा चुनाव 2019 : पुरुषों से कम नहीं महिला वोटर

भाजपा मुख्यालय पर भी मंथन

वहीं दूसरी ओर भाजपा मुख्यालय पर भी सीएम योगी की मौजूदगी में चुनाव में हार-जीत के कारणों पर गहन मंथन किया गया। पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं ने प्रचंड जीत के लिए एक सुर में देश की जनता और पीएम मोदी का आभार जताया। बैठक के दौरान उन सीटों पर भी चर्चा हुई जहां भाजपा को शिकस्त मिली है। तय हुआ कि पार्टी अब इन सीटों पर अपना फोकस ज्यादा बढ़ाना है। सीएम योगी ने कहा कि इस जीत के बाद हमें जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए काम करना

है। साथ ही प्रत्येक भाजपाई को पूरी विनम्रता भी बरकरार रखनी है।

Posted By: Vandana Sharma

National News inextlive from India News Desk