- चमनगंज में घंटों लाइन में लगने के बाद भी कैश न मिलने पर भड़की पब्लिक, किया बवाल

- बैंक स्टॉफ को बंधक बनाने का भी आरोप, पुलिस की निगरानी में शुरू हुआ कामकाज

KANPUR: सरकार और आरबीआई के तमाम दावों के बावजूद कैश की क्राइसिस खत्म नहीं हो रही है। घंटों लाइन में लगने के बाद भी कैश नहीं मिल पाने से लोगों में गुस्सा बढ़ रहा है। सैटरडे को चमनगंज स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा में गुस्साई पब्लिक ने तोड़फोड़ कर दी। लोगों ने बैंक के अंदर भी पत्थर चलाए। बैंक स्टॉफ इस दौरान काफी देर तक बंधक की हालत में रहा। गुस्साए लोगों ने इस दौरान सड़क जाम करने की कोशिश भी की। काफी देर तक चले हंगामे को शांत कराने पर में पुलिस के भी पसीने छूट गए।

चैनल बंद से बढ़ा हंगामा

चमनगंज स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में सुबह से ही पैसा निकालने वालों की काफी भीड़ थी। दोपहर 2 बजते बजते ही ब्रांच में कैश खत्म हो गया। जिसके बाद वहां के स्टॉफ ने लाइन में लगे लोगों को बाहर जाने के लिए कह दिया। इससे लोग भड़क गए और हंगामे के साथ बैंक में तोड़फोड़ करने लगे। बैंक के गा‌र्ड्स ने किसी तरह लोगों को बाहर कर चैनल बंद करने का प्रयास किया तो लोगों ने चैनल के बाहर से ही बैंक में पथराव कर दिया। चमनगंज पुलिस ने लोगों को समझा बुझा कर मामला शांत कराया। इसके बाद पुलिस की निगरानी में दोबारा कैश आने पर काम शुरू हो सका।

---------

एसबीआई में एंट्री को लेकर हंगामा

सैटरडे को रतनलाल नगर स्थित एसबीआई में लाइन में लगे लोगों ने जमकर हंगामा किया। लाइन में लगी कुछ महिलाओं का आरोप है कि बैंक कर्मचारी अपने खास लोगों को बिना लाइन के अंदर एंट्री कराके जल्दी पैसा दे रहे थे। कई घंटे बाद भी अंदर जाने का नंबर नहीं आने पर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे सीओ गोविंदनगर ने गुस्साए लोगों को शांत कराया।