कुंभ मेला एसएसपी कार्यालय में सगी बहनों के हंगामे से अफरा-तफरी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ पुलिस लाइंस में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब अंदर डीजीपी अधिकारियों की क्लास ले रहे थे और बाहर पहुंची दो बहनों ने अचानक हंगामा खड़ा कर दिया। सोनी और मोनी नाम की ये दोनों बहनें एक कैबिनेट मंत्री पर अपने भाई की हत्या का आरोप लगाते हुए डीजीपी से मिलने की जिद पर अड़ी थीं। वह कीडगंज थाने की पुलिस पर विपक्षियों से मिले होने का आरोप लगा रही थीं। महिला पुलिसकर्मी उन्हें किसी तरह समझा बुझाकर मिटिंग स्थल से दूर ले गई, तब पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली। जाते-जाते दोनों कहकर गई कि पुलिस मंत्री से मिलकर उन्हें जान से मरवाना चाहती है।

बीमारी से हुई भाई की मौत

बता दें कि कीडगंज थाना क्षेत्र के बैरहना मोहल्ले की सोनी और मोनी के भाई अजीत निषाद की 14 मार्च 2018 को मौत हो गई थी। भाई की मौत से नाराज बहनों और परिजनों ने हंगामा करते हुए पड़ोसियों के घरों पर पथराव किया था। पड़ोस के कुछ लोगों पर स्मैक पिलाने और झाड़फूंक कर अजीत को मारने का आरोप लगाया था। पोस्टमार्टम रिर्पोट में बीमारी से मौत की पुष्टि हुई थी।

रिपोर्ट दर्ज नहीं करने का आरोप

शनिवार दोपहर कुंभ मेला एसएसपी आफिस पहुंची बहनों ने कहा कि अजीत की हत्या की रिपोर्ट कीडगंज पुलिस ने दर्ज नहीं की। आरोपितों में एक शख्स कैबिनेट मंत्री का करीबी रिश्तेदार है। मकान हड़पने की नीयत से उसी ने भाई की हत्या की है। उनका आरोप था कि उनकी मां के नाम से फर्जी एफआईआर बैंक के खिलाफ दर्ज कराई गई। इसकी निष्पक्ष जांच नहीं हो रही है। आरोप लगाया कि 2013 में भी बड़े भाई सुनील निषाद की हत्या की गई थी।

दोनों बहनों के सभी आरोप निराधार और बेबुनियाद हैं। उनके भाई की बीमारी से मौत की पुष्टि हो चुकी है।

राजकुमार शर्मा,

इंस्पेक्टर, कीडगंज थाना