- मुरादाबाद मंडल के एडीआरएम आशीष सिंह ने किया हर्रावाला रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

DEHRADUN: हर्रावाला रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी की तैयारी शुरू हो गई है। स्टेशन पर पक्की पार्किंग बनाई जाएगी। वहीं वाटर कूलरों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। स्टेशन पर लगे बेंच के ऊपर शेड भी डाले जाएंगे। मुरादाबाद मंडल के एडीआरएम आशीष सिंह ने सोमवार को हर्रावाला रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के बाद यह सारी सुविधाएं यात्रियों को प्राथमिकता के साथ मुहैया कराने के आदेश दिए।

स्टेशन में बढ़ाई जाएं सुविधाएं

दून रेलवे स्टेशन का भार अब हर्रावाला स्टेशन पर शिफ्ट हो गया है। स्टेशन में यात्रियों के लिए सुविधाओं का निरीक्षण करने मुरादाबाद मंडल के एडीआरएम आशीष सिंह सोमवार को हर्रावाला पहुंचे। उन्होंने रेलवे प्लेटफार्म, पार्किंग, पटरी समेत सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। आशीष सिंह ने प्राथमिकता के साथ स्टेशन की पार्किंग पक्की करवाने, बेंच के ऊपर शेड लगवाने, पानी के कूलरों की संख्या बढ़ाने समेत सौंदर्यीकरण करवाने के आदेश दिए। इसके बाद उन्होंने दून स्टेशन पर अधिकारियों और ठेकेदारों के साथ बैठक की। उन्होंने हर्रावाला स्टेशन के साथ ही दून स्टेशन पर शुरू होने जा रहे काम पर चर्चा की। उन्होंने दून स्टेशन निदेशक को स्टेशन पर होने जा रहे निर्माण कार्य पर सीधी नजर रखने और रोजाना इसकी रिपोर्ट मंडल को देने के आदेश भी दिए। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा रेलवे का पहला उद्देश्य है। दून स्टेशन पर हो रहे काम पूरा करने के लिए सभी को युद्ध स्तर पर काम करने की जरूरत है।

दून रेलवे स्टेशन पर पसरा सन्नाटा

इधर, दून रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा पसरा हुआ है। कई यात्रियों को रेलवे स्टेशन से ट्रेनों के संचालन की जानकारी नहीं है। इनमें ज्यादातर लोग दून के आउटर एरियाज के हैं। विकासनगर, कालसी, डाकपत्थर, हर्बटपुर सेलाकुई आदि स्थानों से ज्यादातर लोग जानकारी न होने के कारण रेलवे स्टेशन पहुंच रहे हैं। यहां से ट्रेनों का संचालन न होने की सूचना पाकर यात्री वापस लौट रहे हैं और हर्रावाला और हरिद्वार से ट्रेन पकड़कर अपने गंतव्य के लिए रवाना हो रहे हैं।