-कमिश्नर ने की कानून एवं शान्ति व्यवस्था की समीक्षा

-बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों पर करें कार्यवाही

-महिलाओं की सुरक्षा एवं समस्याओं के प्रति बने संवेदनशील

-बुलंदशहर में डकैती व बलात्कार की घटनाओं में वृद्धि हुई

मेरठ: आमजनता को सुरक्षा का भरोसा देकर बेशक योगी सरकार सत्ता में आई हो किंतु अपराधी अभी भी कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखा रहे हैं। आंकड़ों पर गौर करें तो मंडल में मेरठ हत्याओं के मामले में नंबर वन पर है तो वहीं पड़ोसी बुलंदशहर में डकैती और बलात्कार की घटनाओं में इजाफा हुआ है। कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार ने मंगलवार को मंडल के सभी जनपदों के पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ लॉ एंड आर्डर की समीक्षा की।

जनपद वार होगी समीक्षा

कमिश्नर ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि सरकार एक दो महीने पुलिस एवं कानून व्यवस्था की प्रदेश स्तरीय समीक्षा करेगी। अपराधों पर अंकुश नहीं लगा तो बैठक में बहानेबाजी नहीं चल पाएगी। वाहन चोरी पर अफसरों को फटकारते हुए कमिश्नर ने वाहन चोरी के आंकड़े और रिकवरी की डिटेल तलब की।

महिलाओं की सुरक्षा

महिलाओं की सुरक्षा एवं समस्याओं के प्रति संवेदनशील बने। समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने कहा कि लॉ एंड आर्डर पर नियंत्रण रखें और लोगों में कानून के प्रति विश्वास पैदा करें। गुण्डा एक्ट के संबंध में अधिकारियों को अवेयर करें। डीएम बागपत को डीआरडीए के जिस संविदाकर्मी के विरूद्ध रिश्वत खोरी के साक्ष्य है उसको जल्द जेल भेजने के निर्देश दिए।

बिना हेलमेट पर कार्रवाई

कमिश्नर ने हेलमेट का उपयोग सुनिश्चित करने तथा बिना हेलमेट के चलने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि बिना हेलमेट के चलने वाले कितने चालान काटे इसकी जानकारी दें। यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने क आदेश कमिश्नर ने दिए। बैठक में मेरठ मंडल के वरिष्ठ पुलिस-प्रशासनि अधिकारी मौजूद थे।

जरा गौर करें

1 जनवरी से 30 जून

-मेरठ हत्या में नंबर-1

-बुलन्दशहर में डकैती व बलात्कार नंबर-1

-गौतमबुद्धनगर में लूट व चोरी नंबर-1

-गाजियाबाद में अपहरण नंबर-1

मंडल में

20966-कुल अपराध

1341-अपराधियों पर गुण्डा एक्ट

125-गैगस्टर

1-रासुका