जुर्माने के रेट बढ़ाए जाने से सड़कों पर सक्रिय हो गई है पुलिस

सड़कों पर ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए सक्रिय हो गई है पुलिस टीम

Meerut। ट्रैफिक नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ चालान के रेट में बढ़ोतरी कर दी गई है, इसके साथ-साथ शहर में पुलिस की सक्रियता भी बढ़ गई है। शहर के हर चौराहों और सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस तैनात दिखाई दे रही है, एक ओर ट्रैफिक पुलिस सड़कों पर एक्टिव नजर आ रही है तो वहीं दूसरी ओर चालान के डर से वाहनों की संख्या कम हो गई है। सभी वाहन चालकों के कागजात चेक करने के साथ-साथ जो भी नियमों का पालन नहीं कर रहा है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

कसा जा रहा शिकंजा

पुलिस की सक्रियता का डर वाहन चालकों में देखा जा रहा है। गुरूवार को मेघदूत पुलिया पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर बसंत सिंह अधिकारी ने चेकिंग अभियान चलाया। सभी के कागजात चेक किए जा रहे थे, जिनके कागजात पूरे थे उनको छोड़ा जा रहा था, जिनके कागजात पूरे नहीं थे उन पर कार्रवाई की जा रही थी। इसी के साथ-साथ कमिश्नरी आवास चौराहे पर भी ट्रैफिक पुलिस और होमगार्ड दिखाई दिए। शहर के कई जगह पर पुलिस की सक्रियता देखने को मिली।

क्या बोले पुलिसकर्मी

ट्रैफिक पुलिस शहर के हर चौराहे पर ट्रैफिक नियमों को फॉलो करा रही है। जब से जुर्माना बढ़ाया गया है, तब से सभी जगह पुलिस की सक्रियता और बढ़ गई है। अब लोग नियमों को पहले के मुकाबले ज्यादा फॉलो कर रहे है।

बसंत सिंह अधिकारी, ट्रैफिक इंस्पेक्टर

ट्रैफिक नियमों का पालन कराना हमारी प्राथमिकता पर है। हम लगातार चेकिंग अभियान चलाकर ट्रैफिक नियमों का पालन करा रहे है। जो भी ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गौरव कुमार, ट्रैफिक कांस्टेबल

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना हमारी अहम जिम्मेदारी है। हम हर सूरत में ट्रैफिक नियमों का पालन कराएंगे। जो नियमों का पालन नहीं करेगा, उस पर लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

सतेंद्र कुमार, ट्रैफिक कांस्टेबल

क्या बोले लोग

पहले के मुकाबले सड़कों पर अधिक पुलिस दिख रही है.नए नियम आने से पुलिस की सक्रियता सड़क पर बढ़ गई है। हम तो यातायात के नियमों का पालन करते है, सभी को यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए। नियमों का पालन करने से सड़क हादसे भी नहीं होंगे।

अनुज पुरी, सोफीपुर

पुलिस की सक्रियता से लोग नियम फॉलो कर रहे है। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई पुलिस को करनी चाहिए। सभी को नियमों का पालन करना चाहिए।

फजर, औरंगाबाद

पुलिस की सक्रियता और चालान के रेट बढ़ने के डर से लोग यातायात के नियमों का पालन कर रहे है। सड़कों पर पुलिस की सक्रियता पहले से ज्यादा बढ़ गई है। पहले के मुकाबले सड़कों पर अधिक पुलिस दिख रही है।

प्रमोद, जेलचुंगी