डीएसडब्ल्यू ने विचार का आश्वासन देकर लौटाया

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में वुमेंस हास्टल की छात्राओं ने फ्राइडे को जमकर हंगामा काटा। डीएसडब्ल्यू ऑफिस पहुंची करीब पचास की संख्या में छात्राओं के हंगामें से ऑफिसर्स भी सकते में आ गए। छात्राओं का हंगामा हास्टल में बढ़ाई जाने वाली फीस को लेकर रहा।

फीस वापस लेने की रखी मांग

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में सरोजनी नायडू हास्टल की छात्राएं फ्राइडे को डीएसडब्ल्यू ऑफिस पहुंची थीं। इस दौरान उनका आक्रोश जमकर फूटा। दरअसल, छात्राएं हास्टल फीस बढ़ाने से नाराज थीं। उनका कहना था कि इससे संबंधित नोटिस हास्टल के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी गई है। जिसमें कहा गया है कि पहले हास्टल फीस दस हजार रुपए वार्षिक थी। जिसे बढ़ाकर बारह हजार रुपए कर दिया गया है। छात्राओं ने डीएसडब्ल्यू से मिलकर हास्टल की बढ़ाई गई फीस को वापस लेने की मांग की है।

लास्ट इयर भी हुआ था हंगामा

इस मामले में हास्टल से जुड़े सोर्सेस का कहना है कि एक एक हास्टल में बिजली का मासिक बिल लाखों में है। जिसकी भरपाई के लिए हास्टल फीस को बढ़ाया जाना जरुरी है। लास्ट इयर भी महिला छात्रावास की फीस बढ़ाने को लेकर हंगामा हुआ था। उस समय भी छात्राओं ने खूब हंगामा किया था। जिसके बाद बढ़ाई गई फीस में संशोधन करना पड़ा था। फिलहाल तो डीएसडब्ल्यू ने फीस के मसले पर विचार का आश्वासन देकर छात्राओं को लौटा दिया।