कानपुर (पीटीआई)। भारत के सीनियर सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल मंगलवार को बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए। सूर्यकुमार यादव, जो इंग्लैंड की यात्रा करने वाली भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा थे, उनको टीम में जोड़ा गया है। बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा, "टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल की बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।"

एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे राहुल
विज्ञप्ति में कहा गया, "अब वह अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे।"
राहुल भारतीय टीम के अभ्यास सत्र से गायब थे, जिसमें मंगलवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में लगभग सभी खिलाड़ियों ने भाग लिया था। 29 वर्षीय राहुल ने 40 टेस्ट में 35.16 की औसत से 2321 रन बनाए हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 199 था जो 2016 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ आया था।

अय्यर या सूर्यकुमार कर सकते हैं डेब्यू
शुभमन गिल को टीम के नेट सत्र के दौरान मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देखा गया वहीं चेतेश्वर पुजारा ने भी बल्लेबाजी की। इस बात की प्रबल संभावना है कि या तो श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे। युवा बल्लेबाज शुभमन के मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने की उम्मीद थी, लेकिन अब राहुल की अनुपस्थिति में उन्हें अपने सामान्य ओपनिंग स्लॉट में खेलने के लिए कहा जाएगा।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk