कानपुर। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय टीम के शुरुआती तीन बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली से फिर एक अच्छी पारी की उम्मीद होगी। पिछले मैच में धवन तो 4 रन बनाकर आउट हो गए थे। मगर रोहित और विराट ने शानदार शतक लगाकर अपनी फॉर्म के संकेत दे दिए हैं। चूंकि ये सारे बल्लेबाज रन बना रहे हैं ऐसे में इनके बीच एक प्रतिस्पर्धा शुरु हो गई, वो है सबसे पहले 1000 रन बनाने की। जी हां रोहित, शिखर और कोहली तीनों बल्लेबाज एक कैलेंडर ईयर में 1000 रन बनाने से बस कुछ ही कदम दूर हैं। इनमें कौन पहले पहुंचेगा यह तो वक्त बताएगा।
ind vs wi : रोहित,कोहली और धवन के बीच लगी रेस,कौन पहले बनाएगा ये रिकॉर्ड
विराट कोहली
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस साल वनडे मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में शानदार शतक लगाकर उन्होंने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। दूसरे वनडे में विराट अगर फिर रन बना देते हैं तो एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। दरअसल विराट एक कैलेंडर ईयर में 1000 रन बनाने से सिर्फ 111 रन पीछे हैं और उम्मीद है कि वह दूसरे वनडे में हजार का आंकड़ा छू लेंगे। क्रिकइन्फो के मुताबिक, विराट ने 2018 में अभी तक 10 वनडे मैचों में 127.00 की औसत से 889 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक और 3 अर्धशतक शामिल है। वैसे आपको बता दें कोहली इससे पहले 5 बार एक कैलेंडर ईयर में एक हजार या उससे ज्यादा रन बना चुके हैं।
ind vs wi : रोहित,कोहली और धवन के बीच लगी रेस,कौन पहले बनाएगा ये रिकॉर्ड
रोहित शर्मा
हिटमैन नाम से मशहूर भारत के दाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा भी यह कारनामा कर सकते हैं। इस सीरीज से पहले उनके सामने लक्ष्य थोड़ा बड़ा था मगर पहले वनडे में 152 रन की पारी खेलकर उन्होंने अंतर काफी कम कर दिया है। रोहित ने इस साल अभी तक कुल 15 मैचों में 72.09 की औसत से 793 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं। ऐसे में उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों में 207 रन बनाने होंगे तब जाकर वह 2018 में एक हजार रन का आंकड़ा छू पाएंगे। वैसे रोहित जिस तरह बड़ी-बड़ी पारी खेलने में सक्षम है तो ऐसे में यह लक्ष्य असंभव तो नहीं लगता।
ind vs wi : रोहित,कोहली और धवन के बीच लगी रेस,कौन पहले बनाएगा ये रिकॉर्ड
शिखर धवन
कप्तान कोहली के अलावा टीम इंडिया के गब्बर यानी शिखर धवन के पास भी यह कारनामा करने का अच्छा मौका है। बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज शिखर ने 2018 में अभी तक कुल 15 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 60.38 की औसत से कुल 789 रन बनाए हैं। इस दौरान धवन के बल्ले से 3 शतक और 2 अर्धशतक निकले। एशिया कप में मैन ऑफ द सीरीज रहे धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों में 211 रन बना लेते हैं तो वह भी एक कैलेंडर ईयर में हजार रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।

Ind vs Wi : दूसरे वनडे में विराट बनाएंगे वो रिकॉर्ड, जिसे सिर्फ सपने में देखा जा सकता है

कोहली-रोहित ने मिलकर 50 सेकेंड में मार दिए 11 छक्के, जानिए कैसे

Cricket News inextlive from Cricket News Desk