- भारतीय शेरों ने रचा इतिहास, एकलव्य स्टेडियम में हुए फाइनल में अफगानिस्तान को तीन विकेट से हराया

- शीलप्रकाश की शानदार गेंदबाजी के आगे अफगानी बल्लेबाजों ने टेके घुटने

आगरा: जहां एक ओर आज से शुरु हुए क्रिकेट व‌र्ल्ड में टीम इंडिया के हौसले बुलंद है, वहीं, आगरा के एकलव्य स्टेडियम में विकलांग एशिया कप में भारत ने जीत हासिल कर एक नया इतिहास रच दिया है।

तीन विकेट से जीता मैच

विकलांग एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में भारत का सामना अफगानिस्तान की टीम से हुआ। भारत ने अफगानिस्तानी टीम को तीन विकेट से मात देकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

अफगानिस्तान ने टॉस जीता

शुक्रवार को फाइनल मैच में टॉस जीतकर अफगानिस्तान के कप्तान नवी ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर औबेदुल्लाह कैच आउट हो गए। इसके बाद कप्तान नवी ने अशरफ के साथ स्कोर 86 तक पहुंचाया, लेकिन बाद के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और पूरी टीम 20 ओवर में 133 रन पर सिमट गई।

शील ने सबको किया फेल

भारत के शीलप्रकाश की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान के बल्लेबाजों की एक न चली। भारत की ओर से शील ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके।

भारत की शुरुआत भी रही खराब

134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। ओपनर रंजन चार रन पर आउट हो गए। इसके बाद निशांत ने कुछ आकर्षक शॉट खेलकर दवाब कम किया। टीम का स्कोर 37 रन पहुंचा, तो शील आउट हो गए। 114 रन पर भारत सात विकेट खो चुका था।

इखलाख और श्रीमंत ने संभाला मोर्चा

इसके बाद इखलाख और श्रीमंत ने समझदारी से खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। शानदार गेंदबाजी के लिए शीलप्रकाश को मैन ऑफ द मैच चुना गया। अफगानिस्तान के अशरफ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे। मैन ऑफ द सीरीज निशांत रहे। विजेता और उपविजेता को समाजसेवी जितेंद्र चौहान और आयोजन समिति के अध्यक्ष अर्जुन सिंह लोधी ने ट्रॉफी प्रदान की। आरएसओ एसएस मिश्रा, इकराम हुसैन आदि उपस्थित रहे।

सीएम को कप दिखाने की चाहत

एशिया कप जीतने के बाद भारतीय विकलांग क्रिकेट टीम के खिलाडि़यों ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को कप दिखाने की चाहत जताई है। इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। खासबात ये है कि आज सूबे के सीएम अखिलेश यादव आगरा आ रहे है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या सीएम अपने बिजी कार्यक्रम से कुछ पल इन शेरों के लिए निकालते है।