शहर चुनें close

India vs Australia 1st ODI LIVE: वॉर्नर और फिंच दोनों ने जड़े शतक, 10 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

By: Abhishek Kumar Tiwari | Updated Date: Tue, 14 Jan 2020 20:33:48 (IST)
India vs Australia 1st ODI LIVE: वॉर्नर और फिंच दोनों ने जड़े शतक, 10 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया
India vs Australia 1st ODI LIVE भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मुंबई के वानखेड़े में खेला जा रहा है। तीन मैचों की सीरीज का यह पहला मुकाबला है। ऐसे में यह मैच काफी खास है। ऑस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर भारत को पहले बैटिंग का न्यौता दिया है।

HIGHLIGHT

  1. आज भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे मुकाबला
  2. मुंबई के वानखेड़े में आयोजित हो रहा मैच
  3. तीन मैचों की सीरीज खेलने भारत आई है ऑस्ट्रेलिया
  4. पिछले दौरे पर कंगारुओं ने दर्ज की थी जीत
  5. 19 जनवरी को खत्म होगी सीरीज

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज मंगलवार से हो गया। पहला मैच मुंबई के वानखेड़े में खेला जा रहा। कंगारु कप्तान ने टाॅस जीतकर भारत को बैटिंग का न्यौता दिया है। यहां का इतिहास गवाह है कि, इस मैदान में बाद में बैटिंग करने वाला हमेशा फायदे में रहता। यहां टाॅस जीतकर हर कोई पहले फील्डिंग करना पसंद करता है क्योंकि बाद में चेज करना आसान रहता है।

14 Jan,2020
  • 20:33 PM

    यहां देखें मैच का लाइव स्कोर व कमेंट्री
    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच जारी है... मैच का लाइव स्कोर व कमेंट्री देखने के लिए क्लिक करें...

  • 16:03 PM

    श्रेयस अय्यर को आउट करने पर खुश कंगारु

  • 16:00 PM

    भारत का पांचवां विकेट गिरा
    टीम इंडिया के पांच विकेट गिर चुके हैं। दाएं हाथ के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 4 रन बनाकर वापस लौटे। अय्यर को मिचेल स्टाॅर्क ने विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया। इसी के साथ भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। इस समय भारत का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन है।

  • 15:50 PM

    भारत का चौथा विकेट गिरा
    भारत को चौथा झटका विराट कोहली के रूप में लगा। भारतीय कप्तान 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कोहली को एडम जाम्पा ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। इस समय भारत का स्कोर 4 विकेट पर 156 रन है।

  • 15:39 PM

    भारत का तीसरा विकेट गिरा
    140 रन के स्कोर पर भारत को तीसरा झटका लगा। कंगारु गेंदबाजों के लिए खतरनाक साबित हो रहे शिखर धवन 74 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। धवन को पैट कमिंस ने एश्टन एगर के हाथों कैच आउट करवाया। अपनी इस अर्धशतकीय पारी में धवन ने 9 चौके और एक छक्का लगाया।

  • 15:35 PM

    भारत का दूसरा विकेट गिरा
    बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे केएल राहुल के रूप में भारत का दूसरा विकेट गिरा। राहुल अर्धशतक से चूक गए और 47 रन बनाकर पवेलियन लौटे। राहुल को एश्टन एगर ने स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट करवाया।

  • 15:21 PM

    100 रन की साझेदारी पूरी
    शिखर धवन और केएल राहुल ने दूसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी पूरी कर ली है। पहला विकेट सस्ते में गिरने के बाद धवन (70) और राहुल (42) ने पारी को अागे बढ़ाया। बता दें विराट कोहली हमेशा तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आते हैं मगर आज उन्होंने अपनी जगह केएल राहुल को भेजा।

  • 15:07 PM

    शिखर धवन का अर्धशतक पूरा

  • 14:57 PM

    जमकर चल रहा है धवन का बल्ला
    रोहित के रूप में पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद शिखर धवन ने जिम्मेदारी से पारी को आगे बढ़ाया। टीम इंडिया के गब्बर कहे जाने वाले धवन अर्धशतक के करीब पहुंच गए हैं। बता दें धवन का साथ देने आए केएल राहुल की भी शानदार बैटिंग जारी है।

  • 14:25 PM

    शिखर धवन की शानदार बैटिंग जारी

  • 13:53 PM

    भारत का पहला विकेट गिरा
    भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित 10 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटे। रोहित का शिकार मिचेल स्टार्क ने किया। रोहित एक बड़ा शाॅट लगाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे।

  • 13:36 PM

    भारत की प्लेइंग इलेवन
    शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

  • 13:36 PM

    ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन
    डेविड वार्नर, एरोन फिंच, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुछाने, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा।

  • 13:35 PM

    ऑस्ट्रेलिया ने जीता टाॅस, भारत को पहले बल्लेबाजी का दिया न्यौता
    ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टाॅस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। बता दें भारत की तरफ से तीनों ओपनर प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं। चर्चा थी कि रोहित और धवन के आने के बाद केएल राहुल टीम से बाहर हो जाएंगे मगर कप्तान कोहली ने उन्हें अतिंम ग्यारह में जगह दी है।

  • 13:34 PM

    India vs Australia 1st ODI: अगर कोहली ने मुंबई वनडे में लगाया शतक तो सचिन के इस रिकॉर्ड की कर लेंगे बराबरी
    विराट मंगलवार को कंगारुओं के खिलाफ पहले वनडे में अगर शतक लगा देते हैं, तो कोहली वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले संयुक्त रूप से पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

  • 13:33 PM

    India vs Australia 1st ODI Ground Record: 2011 से मुंबई में कोई वनडे नहीं जीती है इंडिया
    मंगलवार को विराट सेना जब कंगारुओं का सामना करने वानखेड़े मैदान में उतरेगी तो, टीम इंडिया की नजर हार का सिलसिला तोड़ने पर होगी। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कल खेला जाना है। चूंकि यह मैच वानखेड़े में आयोजित हो रहा ऐसे में विराट के सामने एक बड़ी चुनौती होगी। भारत का इस मैदान पर पिछला रिकाॅर्ड देखें तो भारतीय टीम साल 2011 के बाद यहां एक भी वनडे नहीं जीत पाई है।

  • 13:32 PM

    बैटिंग की मददगार है पिच
    वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों की हमेशा मददगार रही है। यहां भारत का हाईएस्ट स्कोर 299 रन है। यही नहीं साल 2015 में साउथ अफ्रीका ने यहां भारत के खिलाफ खेलते हुए 438 रन बनाए थे। इस मैदान पर किसी भी टीम द्वारा बनाया यह हाईएस्ट वनडे स्कोर है। तब तीन प्रोटीज बल्लेबाजों ने उस पारी में शतक लगाए थे।

  • 13:32 PM

    यहां भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा मुकाबला
    मुंबई में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का यह चौथा वनडे मुकाबला है। इससे पहले दोनों टीमें तीन बार वानखेड़े में भिड़ीं, जिसमें दो बार भारत पहले खेला और हार मिली वहीं एक बार जीत नसीब हुई, वो भी चेज करते हुए। यह जीत भारत को साल 2007 में मिली थी, तब टीम की कमान एमएस धोनी के हाथों में थी। माही ने भारत को मुंबई में इकलौती जीत 2 विकेट से दर्ज की थी।

  • 13:32 PM

    टाॅस जीतकर पहले फील्डिंग करना है सही
    मुंबई का वानखेड़े क्रिकेट ग्राउंड भारत के बेहतरीन क्रिकेट मैदानों में एक है। यह ग्राउंड कई ऐतिहासिक मैचों का गवाह रहा है। जब भी दो टीमें इस मैदान पर उतरती हैं तो उनकी नजर टाॅस पर होती हैं। वानखेड़े में टाॅस जीतने वाला कप्तान हमेशा फायदे में रहता है। यहां टाॅस जीतकर हर कोई पहले फील्डिंग करना पसंद करता है क्योंकि बाद में चेज करना आसान रहता है। टीम इंडिया के फैंस चाहेंगे कि विराट कोहली मंगलवार को टाॅस के बाॅस बनें, ताकि भारत पहले फील्डिंग कर सके।

  • 13:29 PM

    तीन साल बाद यहां हो रहा मैच
    मुंबई के वानखेड़े में करीब तीन साल बाद कोई वनडे मैच आयोजित हो रहा। यहां आखिरी मुकाबला 2017 में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। तब टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में थी। हालांकि विराट ने इस मैच में शानदार शतक लगाया था मगर भारत ये मुकाबला 6 विकेट से हार गया था।

  • 13:20 PM

चर्चा में

ज्यादा पठित

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK