शहर चुनें close

India vs Australia 2nd ODI LIVE: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टाॅस, भारत को दिया पहले बैटिंग का न्यौता

By: Abhishek Kumar Tiwari | Updated Date: Sat, 18 Jan 2020 11:12:22 (IST)
India vs Australia 2nd ODI LIVE: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टाॅस, भारत को दिया पहले बैटिंग का न्यौता
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। भारत के लिए यह मैच करो या मरो वाला था जिसमें भारत ने 36 रन से जीत दर्ज कर सीरीज में शानदार वापसी की।

HIGHLIGHT

  1. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट में हो रहा दूसरा मुकाबला
  2. भारत ने यहां अब तक खेले हैं सिर्फ दो वनडे
  3. पिछले दोनों मैचों में भारत का यहां मिली हार
  4. विराट सेना के लिए करो या मरो वाला मैच
  5. सीरीज का आखिरी मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाएगा

India vs Australia 2nd ODI LIVE Match भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज राजकोट में खेला जा रहा। विराट सेना के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है। टीम इंडिया को सीरीज बचाने के लिए यह मैच हार हाल में जीतना होगा। कंगारुओं ने मुंबई में खेले गए पहले मुकाबले में 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। अब भारत चाहे तो राजकोट वनडे अपने नाम कर सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ सकता है।

17 Jan,2020
  • 21:35 PM

    ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट खोकर बनाए 304 रन

  • 20:59 PM

    ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए चाहिए 43 गेंदों पर 82 रन। भारत का पलड़ा हुआ भारी, फिर भी हो सकता है कांटे का मुकाबला

  • 20:44 PM

    ऑस्‍ट्रेलिया को जीत के लिए 60 बॉल में 106 रन की है जरूरत। क्रीज पर जमे हैं टर्नर और एश्टन एगर

  • 20:36 PM

    कुलदीप ने स्मिथ को 98 रन पर किया आउट, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट खोकर 223 रन

  • 19:00 PM

    फिंच रन आउट
    फिंच रन आउट होकर वापस लौट गए हैं। जब ऐसा लग रहा था कि वे और स्मिथ मेहमानों की पारी को मजबूती दे रहे हैं जडेजा के थ्रो और केएल राहुल की स्‍टपिंग ने कमाल कर दिया। धोनी अगर केएल राहुल को देख रहे होंगे तो इस लम्‍हे पर उन्‍हें भी गर्व होगा। फि‍लहाल ऑस्‍ट्रेलिया 82 रन पर दो विकेट गंवा चुका है। मुंबई में पहला वनडे बुरी तरह हारने के बाद कोहली इस मैच को हर कीमत पर जीतना चाहेंगे। बहरहाल अभी राजकोट वनडे उनकी गिरफ्त में वापस आता दिख रहा है।

  • 18:53 PM

    फिंच-स्मिथ की जोड़ी डटी, मेहमानों को बंधी उम्‍मीद
    पहला विकेट जल्‍दी निकालने के बावजूद फिंच व स्मिथ की जोड़ी को तोड़ने के लिए भारतीय गेंदबाज इस सर्दी में पसीना बहा जरूर रहे हैं लेकिन उसका असर होता नहीं नजर आ रहा है। कोहली की कोशिश है कि जितना जल्‍दी हो सके इस जोड़ी को तोड़ा जाए क्‍योंकि दोनों की साझीदारी खतरनाक होती दिख रही है। ऑस्‍ट्रेलिया ने 15 ओवर में 1 विकेट खोकर 82 रन बना लिए हैं। फिंच 33 व स्मिथ 26 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 18:34 PM

    ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर 55 रन बनाए
    ऑस्ट्रेलिया के 10 ओवर पूरे हो गए हैं। कंगारुओं ने एक विकेट के नुकसान पर 55 रन बनाए हैं। टीम की तरफ से आरोन फिंच (17) और स्टीवन स्मिथ (15) खेल रहे हैं।

  • 18:15 PM

    कंगारुओं ने एक विकेट के नुकसान पर 23 रन बनाए
    ऑस्ट्रेलिया की पारी में पांच ओवर पूरे हो गए हैं। कंगारुओं ने एक विकेट के नुकसान पर 23 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका शमी ने दिया, डेविड वार्नर शमी के बॉल पर 15 रन बनाकर पांडेय के हाथों कैच आउट हो गए।

  • 18:11 PM

    ऑस्‍ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा
    ऑस्‍ट्रेलिया की टीम को तीसरे ओवर मोहम्‍मद शमी ने पहला झटका दिया है, उनकी गेंद पर मनीष पांडेय वार्नर का शानदार कैच पकड़ा। पहले पांच ओवर में मेहमान टीम ने 341 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 23 रन बना लिए हैं।

  • 17:16 PM

    भारत ने दी ऑस्‍ट्रेलिया को 341 रन बनाने की चुनौती
    विराट कोहली का विकेट गिरने के बाद केएल राहुल ने रनों की रफ्तार को धीमा नहीं पड़ने दिया। रन आउट होने से पहले राहुल ने 80 रनों की बेशकीमती पारी खेली जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए 341 रन बनाने की चुनौती दी है। भारत ने 50 ओवरों का खेल खत्‍म होने तक 6 विकेट पर 340 रनों का बड़ा स्‍कोर खड़ा किया। रवींद्र जडेजा ने 20 व मोहम्‍मद शमी ने 1 रन बनाया।

  • 16:59 PM

    केएल राहुल की दमदार पारी की बदौलत भारत 300 के पार
    राजकोट वनडे में केएल राहुल की दमदार पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 47.3 ओवर में 5 विकेट खोकर 317 रन बना लिए हैं। पिच पर उनका साथ देने के लिए रवींद्र जडेजा मौजूद हैं।

  • 16:47 PM

    भारत को लगा दोहरा झटका कोहली 78 रन बनाकर आउट, मनीष पांडेय पैवेलियन लौटे
    भारतीय टीम को दोहरा झटका लगा है जहां कप्‍तान विराट कोहली 78 रन की पारी खेलकर आउट हो गए हैं। वहीं उनकी जगह लेने आए मनीष पांडेय दो रन बनाए आउट होकर लौट गए।

  • 16:25 PM

    चला कोहली का बल्‍ला, केएल राहुल भी डटे
    पिछले मैच में खामोश रहा कप्‍तान विराट कोहली का बल्‍ला इस मैच में चलता दिख रहा है। जल्‍दी-जल्‍दी दो विकेट गिरने के बावजूद उन्‍होंने रन गति को रफ्तार देना जारी रखा है। कोहली 68 गेंदों पर 67 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं केएल राहुल भी डटकर खेलते नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने 21 गेंदों पर 26 रन बनाए हैं। भारत ने 40 ओवरों में 3 विकेट खोकर 249 रन बना लिए हैं।

  • 15:57 PM

    श्रेयस अय्यर का विकेट गिरा, अब सीरिज कोहली व राहुल के कंधों पर सीरिज बचाने की जिम्‍मेदारी
    शिखर धवन का विकेट गिरने के बाद खेलने आए श्रेयस अय्यर सिर्फ 7 रन बनाकर जंपा की गेंद पर बोल्‍ड हो गए। उन्‍होंने 17 गेंदें खेली और 1 चौका लगाया। अब सीरिज बचाने की जिम्‍मेदारी कप्‍तान विराट कोहली व केएल राहुल के कंधों पर है। अभी तक टीम इंडिया 33 ओवर में 3 विकेट खोकर 199 रन ही बना सकी है। शुरुआती खेल देखकर लग रहा था कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को चेज करने के लिए बड़ा टोटल मिलने वाला है लेकिन अब भारतीय बल्‍लेबाजी की नैया डांवाडोल होती नजर आ रही है।

  • 15:42 PM

    शतक से चार रन दूर रह गए शिखर धवन, रिकॉर्ड तोड़ने से चार रन दूर रह गए रोहित शर्मा
    भारतीय टीम ने राजकोट वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दो विकेट खोकर 29 ओवर में 184 रन बना लिए हैं। शिखर धवन महज चार रनों से शतक से तब चूक गए जब रिचर्डसन की गेंद पर स्‍टार्क के हाथों में गेंद थमा बैठे और उन्‍हें पैवेलियन लौटना पड़ा। बेहतरीन लय में नजर आ रहे धवन ने आउट होने से पहले 90 गेंदों पर 96 रनों की अपनी पारी में 13 चौके व एक सिक्‍स लगाया। भारतीय पारी का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा जो 44 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेलकर पैवेलियन लौटे। अगर वह चार रन और बना लेते तो इसी वनडे मैच में उन्‍होंने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 9000 रन बनाने का माइलस्‍टोन छू लिया होता जिसके लिए उन्‍हें अगले मैच का इंतजार करना पड़ेगा।

  • 13:05 PM

    ऑस्ट्रेलिया ने जीता टाॅस, भारत को दिया पहले बैटिंग का न्यौता

  • 13:00 PM

    बल्लेबाजों की मददगार है पिच
    राजकोट की पिच बल्लेबाजों की हमेशा मददगार रहती है। इस मैदान पर हाईएस्ट वनडे स्कोर 325 रन है जो इंग्लैंड ने बनाया था। यही नहीं उसी मैच में भारत ने भी 300 प्लस स्कोर बनाया मगर मैच नहीं जीत पाए। इसके अलावा दूसरा मैच भी 250 प्लस वाला रहा। ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली चाहेंगे कि टाॅस जीतकर पहले बैटिंग कर बड़ा स्कोर खड़ा किया जाए ताकि भारत आसानी से जीत सके।

  • 13:00 PM

    यहां पहले बैटिंग करने वाला रहता फायदे में
    राजकोट का सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम ज्यादा पुराना नहीं है। यहां पहला वनडे मैच 2013 और आखिरी मैच 2015 में खेला गया था। यही दो मुकाबले अभी तक इस मैदान में आयोजित किए गए। इस मैदान में टाॅस की भूमिका काफी अहम रहती है क्योंकि जो कप्तान टाॅस जीतता है, वो न सिर्फ पहले बैटिंग करता है बल्कि मैच भी जीतता है। पिछले दो मैचों का रिकाॅर्ड देखें तो 2013 में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए जीत हासिल की थी वहीं 2015 में प्रोटीज कप्तान ने पहले बल्लेबाजी कर मैच जीता था।

  • 12:58 PM

    विराट यहां पहली बार करेंगे कप्तानी
    टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली इस मैदान पर पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। बता दें एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद विराट भारतीय क्रिकेट टीम के रेगुलर कप्तान रहे हैं। मगर राजकोट में जब पांच साल बाद कोई वनडे मुकाबला हो रहा, तो विराट के लिए इस मैदान में पहली बार कप्तानी का अनुभव होगा।

  • 12:57 PM

    राजकोट में आज तक वनडे नहीं जीती इंडिया
    इस मैदान पर होने वाला यह तीसरा मैच है। इससे पहले टीम इंडिया यहां दो बार मैच खेलने उतरी और कभी जीत नहीं पाई। पहला मुकाबला साल 2013 में खेला गया था जिसमें इंग्लैंड ने भारत को 9 रन से हराया था जबकि 2015 में खेले गए आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने 18 रन से जीत दर्ज की थी।

चर्चा में

ज्यादा पठित

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK