कानपुर। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को एडीलेड ओवल में खेला जाएगा। भारत इस सीरीज में 0-1 से पहले ही पिछड़ चुका है। ऐेसे में टीम इंडिया के लिए यह मैच करो या मरो वाला है। भारतीय कप्तान विराट कोहली चाहेंगे कि एडीलेड वनडे हर हाल में जीतें। इसके लिए कोहली और रोहित को अच्छी बैटिंग करनी पड़ेगी, हालांकि रोहित ने तो पहले वनडे में भी शानदार बल्लेबाजी कर शतक लगाया। यही नहीं अपनी 133 रन की पारी में हिटमैन रोहित ने छह छक्के लगाए।

ऑस्ट्रेलिया में कौन भारतीय बल्लेबाज लगाता है सबसे ज्यादा वनडे छक्के ?

रोहित के नाम सबसे ज्यादा 27 छक्के

बता दें ऑस्ट्रेलिया में वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा टाॅप पर हैं। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, रोहित ने ऑस्ट्रेलियाई जमीं पर अभी तक कुल 17 मैच खेले जिसमें उनके नाम सबसे ज्यादा 27 छक्के दर्ज हैं। दूसरे नंबर पर एमएस धोनी हैं जिन्होंने 10 छक्के लगाए।

ऑस्ट्रेलिया में कौन भारतीय बल्लेबाज लगाता है सबसे ज्यादा वनडे छक्के ?

सबसे ज्यादा 71 चौके भी हिटमैन के नाम

ऑस्ट्रेलिया में रोहित सिर्फ सिक्सर किंग ही नहीं चौके लगाने में भी नंबर वन पर हैं। रोहित के नाम ऑस्ट्रेलियाई धरती पर 71 चौके दर्ज हैं। इस लिस्ट में दूसरा नाम क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का आता है जिन्होंने 64 चौके लगाए थे।

सबसे ज्यादा रन रोहित ने बनाए

ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा हैं। रोहित के नाम 938 रन दर्ज हैं वह दूसरे नंबर पर स्थित सचिन तेंदुलकर से 198 रन आगे हैं। एडीलेड वनडे में रोहित अगर 62 रन बना लेते हैं तो वह कंगारुओं के खिलाफ उन्हीं की धरती पर 1000 वनडे रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया में कौन भारतीय बल्लेबाज लगाता है सबसे ज्यादा वनडे छक्के ?

हाईएस्ट स्कोर भी रोहित के खाते में

ऑस्ट्रेलिया में वनडे में हाईएस्ट इंडिविजुअल स्कोर भी रोहित के नाम है। रोहित ने साल 2016 में पर्थ में नाबाद 171 रन की पारी खेली थी। हालांकि हिटमैन की यह पारी टीम के काम न आई और भारत यह मैच 5 विकेट से हार गया था।

जानें 5 सालों से कौन भारतीय बल्लेबाज लगा रहा साल का पहला वनडे शतक

121 साल पहले यहीं लगाया गया था टेस्ट में पहला छक्का, कल Ind vs Aus के बीच होगा दूसरा मैच

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk