शहर चुनें close

India vs Australia 3rd ODI Live Update: भारत ने 7 विकेट से जीता मुकाबला, सीरीज 2-1 से अपने नाम की

By: Mukul Kumar | Updated Date: Mon, 20 Jan 2020 08:49:39 (IST)
India vs Australia 3rd ODI Live Update: भारत ने 7 विकेट से जीता मुकाबला, सीरीज 2-1 से अपने नाम की
India vs Australia 3rd ODI रविवार को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बंगलुरु में खेला गया। यह सीरीज डिसाइडर मैच था जिसमें भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज भी अपने नाम की।

HIGHLIGHT

  1. यह भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच
  2. बंगलुरु के मैदान पर खेला जा रहा यह मुकाबला
  3. ये सीरीज का डिसाइडर मैच
  4. दोनों टीमों को करना होगा जबरदस्त परफॉर्म

India vs Australia 3rd ODI भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार को बंगलुरु में खेला गया। कंगारुओं ने इस मैच में भारत को जीत के लिए 387 रन का लक्ष्य दिया था। जिसे भारत ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 119 रन की शानदार पारी खेली। वहीं कप्तान विराट कोहली ने 89 रन बनाए। इससे पहले कंगारुओं को सस्ते में समेटने में मोहम्मद शमी का बेहतर योगदान रहा। शमी ने शानदार गेंदबाजी करते चार विकेट लिए।

01 Jan,1970
  • 08:49 AM

    रोहित शर्मा रहे जीत के हीरो, हिटमैन ने खेली 119 रन की शानदार पारी

  • 08:48 AM

    यह सीरीज डिसाइडर मैच था जिसमें भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की।

  • 18:52 PM

    केएल राहुल 19 रन बनाकर आउट
    भारत को 69 रन पर पहला झटका लगा है। केएल राहुल 19 रन बनाकर आउट हो गए हैं। अब तक 14 ओवर समाप्त हो गए हैं। भारत के खाते में 79 रन आए हैं। भारत की तरफ से मैदान पर रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे हैं। इसी बीच, रोहित शर्मा ने अर्द्धशतक जड़ दिया है।

  • 17:52 PM

    रोहित और राहुल कर रहे हैं बल्लेबाजी
    भारत ने अपनी पारी की शुरुआत कर दी है। टीम की तरफ रोहित शर्मा और केएल राहुल सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरे हैं। एक ओवर खत्म हो गया है। पहले ओवर में भारत के खाते में केवल पांच रन आए।

  • 17:19 PM

    आखिरी ओवर में खोना पड़ा एक और विकेट
    ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए हैं। भारत को जीत के लिए 287 रन का टारगेट मिला है। मेहमान टीम को आखिरी ओवर में एक और विकेट खोना पड़ा। शमी के बॉल पर जाम्पा केवल रन बनाकर आउट हो गए।

  • 17:06 PM

    शमी ने 48वें ओवर में दो विकेट चटका दिए हैं
    शमी ने 48वें ओवर में दो विकेट चटका दिए हैं। उन्होंने स्मिथ के बाद कमिंस को भी आउट कर दिया है। अब ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एश्टन एगर और एडम जाम्पा मैदान पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 17:02 PM

    ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट गिर गया
    ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट गिर गया है, शमी ने स्मिथ को वापस पवेलियन भेज दिया है। स्मिथ ने 131 रन की शानदार पारी खेली है।

  • 16:48 PM

    238 रन पर ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका लगा
    238 रन पर ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका लगा है। सैनी के बॉल पर टर्नर कैच आउट हो गए हैं। टर्नर ने केवल चार रन बनाए थे। अब स्मिथ का साथ देने के लिए एश्टन एगर मैदान पर उतरे हैं। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका 42वें ओवर में कैरी के रूप में लगा। कुलदीप के बॉल पर वह 35 रन बनाकर आउट हो गए। अब 45 ओवर समाप्त हो गए हैं। मेहमान टीम ने अब तक छह विकेट के नुक़सान पर 245 रन बनाए हैं।

  • 15:53 PM

    एक ओवर में दो विकेट चटकाने में कामयाब हुए जडेजा
    ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिर चुका है। जडेजा ने स्टार्क का विकेट लिया है। इसी तरह वह एक ओवर में दो विकेट चटकाने में कामयाब हुए हैं। अब स्मिथ का साथ देने के लिए ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एलेक्स केरी मैदान पर उतरे हैं।

  • 15:47 PM

    173 रन पर ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका
    173 रन पर ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका लगा है, जडेजा के बॉल पर लाबुछाने कैच आउट हो गए। कप्तान कोहली ने उनका कैच लिया है। उन्होंने अपने पारी में 54 रन बनाए।

  • 15:44 PM

    लाबुछाने ने अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया
    ऑस्ट्रेलिया के 30 ओवर पूरे हो गए हैं। मेहमान टीम ने अब तक दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए हैं। कंगारुओं की तरफ मैदान में स्मिथ और लाबुछाने बल्लेबाजी कर रहे हैं। स्मिथ ने 77 रन बनाएं हैं तो लाबुछाने ने अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया है।

  • 14:50 PM

    9वें में मेहमान टीम का दूसरा विकेट गिरा
    9वें में मेहमान टीम का दूसरा विकेट गिर गया है। शमी को ऑस्ट्रलिया के खिलाफ दूसरी सफलता मिली है। फिंच रन आउट हो गए हैं। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया के अब तक 15 ओवर पूरे हो चुके हैं और मेहमान टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 83 है।

  • 13:56 PM

    18 रन पर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका लग गया है। शमी के बॉल पर वार्नर आउट हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में स्मिथ उतरे हैं। अब तक 4.3 ओवर पूरे हो चुके हैं। मेहमान टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 27 है।

  • 13:49 PM

    पहले ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने केवल तीन रन बनाए
    भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला शुरू हो गया है। कंगारुओं की तरफ सलामी बल्लेबाज के तौर पर फिंच और वार्नर मैदान में उतरे हैं। भारत की तरफ से पहले गेंदबाजी का मौका बुमराह को मिला। पहले ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने केवल तीन रन बनाए। अब तक तीन ओवर समाप्त हो चुके हैं, मेहमान टीम का स्कोर 18/0 है।

  • 13:11 PM

    ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया
    ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में भारतीय टीम के प्लेइंग 11 खिलाड़ी- शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कैप्टन), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम प्लेइंग 11 खिलाड़ी- एरोन फिंच (कैप्टन), डेविड वार्नर, मार्नस लाबुछाने, स्टीवन स्मिथ, एलेक्स केरी (डब्ल्यूके), एश्टन टर्नर, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा हैं।

  • 11:47 AM

    India vs Australia 3rd ODI Ground Record: बंगलुरु में 7 साल से वनडे नहीं जीती है इंडिया
    India vs Australia 3rd ODI Ground Record भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को बंगलुरु में खेला जा रहा। यह सीरीज डिसाइडर मुकाबला होगा। ऐसे में दोनों टीमें जी-जान लगाकर मैदान में उतरेंगे। हालांकि इस मैदान का पिछला इतिहास देखें तो भारत को पिछले सात साल से यहां कोई वनडे जीत नहीं मिली है।

  • 11:46 AM

    India vs Australia 3rd ODI: बंगलुरु में विराट कोहली का रिकाॅर्ड बेहद खराब, सिर्फ 12 का है बैटिंग औसत
    Virat Kohli Batting Record Bengaluru भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे रविवार को बंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा। ये मैच जो टीम जीतेगी, सीरीज उसके नाम रहेगी। मगर कप्तान कोहली के लिए यह आसान नहीं रहने वाला। विराट का इस मैदान पर बल्लेबाजी रिकाॅर्ड बेहद खराब है। शतक तो दूर विराट ने यहां अर्धशतक तक नहीं लगाया है।

  • 11:45 AM

    India vs Australia 3rd ODI Pitch Report: बंगलुरु में मिलता है 300 प्लस का लक्ष्य, पिछले 7 सालों का यही है रिकाॅर्ड
    India vs Australia 3rd ODI Pitch Report: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया तीसरा वनडे मैच रविवार को बंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलने जा रही है। इस मैदान की खासियत है कि यह बल्लेबाजों का हमेशा मददगार रहता है। यही वजह है कि यहां खूब रन बनते हैं, अगर पिछले सात साल का रिकाॅर्ड देखें तो यहां बाद में बैटिंग करने वाली टीम को 300 प्लस का लक्ष्य ही मिला है।

  • 11:42 AM

    बंगलुरु वनडे में इतने बजे छाएंगे बादल, कहीं बारिश के चलते बिगड़ न जाए सीरीज डिसाइडर मैच
    India vs Australia 3rd ODI Weather Forecast रविवार को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बंगलुरु में खेला जाएगा। ये सीरीज डिसाइडर मैच है। मगर मैच में बादल छाए रहने की भी संभावना है। आइए जानें 19 जनवरी को कैसा रहेगा बंगलुरु का मौसम...

चर्चा में

ज्यादा पठित

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK