कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा आैर आखिरी टेस्ट सिडनी में खेला जा रहा। मैच के तीसरे दिन आॅस्ट्रेलियार्इ बल्लेबाजी के दौरान मैदान पर एक अनोखा नजारा देखने को मिला। दिन का खेल शुरु हुए अभी थोड़ा समय ही हुआ था। कंगारु पारी का 15वां आेवर चल रहा था। मार्क हैरिस स्ट्राइक पर थे आैर गेंद थी रवींद्र जडेजा के हाथों में। जडेजा की एक गेंद पर हैरिस ने लांग आन की तरफ एक शाॅट खेला। वहां फील्डिंग कर रहे केएल राहुल ने गेंद लपकने की कोशिश की, गेंद उनके हाथों में आ गर्इ आैर सभी खिलाड़ी विकेट गिरने का जश्न मनाने लगे।

अंपायर को इसलिए बजानी पड़ी ताली
एक तरफ साथी खिलाड़ी खुश हो रहे थे तो वहीं राहुल निराश खड़े थे। दरअसल राहुल ने वहीं से इशारा किया कि वह कैच नहीं पकड़ पाए क्योंकि गेंद उनके हाथ में आने से पहले जमीन पर टप्पा खा चुकी थी। राहुल की यह खेल भावना देख अंपायर इयान गोल्ड काफी खुश हुए। उन्होंने वहीं से खड़े-खड़े राहुल की प्रशंसा की आैर उनके लिए ताली बजार्इ। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर शेयर किया है, साथ ही राहुल के इस रवैये की तारीफ की।

मैच में भारत की पकड़ मजबूत
सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भारत की पकड़ काफी मजबूत हो चुकी है। भारत ने पहली पारी में 622 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया जवाब में कंगारु टीम खबर लिखे जाने तक 198 रन पर 6 विकेट गंवा चुकी है। अभी भी मेजबान टीम भारत से 423 रन पीछे है आैर तीसरे दिन का खेल कुछ ही घंटों का बचा है। बाकी दो दिनों में क्या होता है यह तो समय बताएगा मगर मौजूदा परिस्थितियां देखकर कहा जा सकता है कि यह मैच ड्राॅ होगा। बता दें भारत इस सीरीज में 2-1 की बढ़त पहले ही बना चुका है मगर सिडनी टेस्ट ड्राॅ भी हो जाए फिर भी टेस्ट सीरीज विराट सेना ही जीतेगी। इसी के साथ कोहली आॅस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे।

आज ही पैदा हुआ था एक आंख वाला भारतीय कप्तान, चीते की तरह करता था फील्डिंग

शतक लगाने के बाद पंत का मां को लिखा ये मैसेज पढ़ आपकी आंखों से निकल आएंगे आंसू

 

Cricket News inextlive from Cricket News Desk