ranchi@inext.co.in

RANCHI : शुक्रवार को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वन-डे मैच से पहले सिटी के रेडिसन ब्लू होटल में ठहरे खिलाड़ियों ने गुरुवार को जिम में खूब पसीना बहाया। फिटनेस को लेकर दोनों टीमों के सदस्य बेहद सतर्क दिखे। वहीं इंडियन टीम के कैप्टन विराट कोहली ने होटल के ही स्वीमिंग पूल में सन बाथ का मजा लिया। उन्होंने प्रैक्टिस से पहले और बाद में भी पूल में अच्छा खासा समय बिताया। उनके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी सन बाथ लिया। कई खिलाड़ियों ने होटल के स्पा में भी कुछ वक्त गुजारा।

दोस्ताना माहौल में मिले खिलाड़ी

होटल में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच बहुत ही फ्रेंडली एटमोसफेयर में बातचीत हुई। ब्रेकफास्ट में आज खिलाड़ियों को झारखंड का मशहूर चावल का छिलका और बुबका विशेष रूप से परोसा गया था। कई ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों ने इसका स्वाद चखा और कमेंट में कहा ‘अमेजिंग टेस्ट’। इसके अलावा दिन भर खाने का शेड्यूल पूरी तरह से डाइट पर आधारित था, जो होटल मैनेजमेंट को पहले ही बीसीसीआई और एसीबी के ऑफिशियल्स ने बता दिया था।

सेल्फी का भी चला दौर

होटल में खिलाड़ियों के साथ-साथ मैच से जुड़े अन्य ऑफिशियल्स तथा कमंटेटर्स का बिहेवियर काफी फ्रेंडली था। कुछ कर्मचारियों ने जब खिलाड़ियों के साथ सेल्फी लेने की इच्छा जताई, तो उन्होंने इंकार भी नहीं किया। हालांकि, इंडियन टीम के खिलाड़ी ज्यादातर अपने कमरे में ही रहे, लेकिन ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी इधर-उधर घूमते भी नजर आए। दूसरी ओर, खिलाड़ियों ने होटल के ही जिम में अच्छा खासा वर्क आउट भी किया।

मैच के दौरान सम्मानित होंगी पद्मश्री डायना

रांची में शुक्रवार को होने वाले इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच थर्ड वन-डे मैच के दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टेस्ट टीम की पूर्व कप्तान डायना फ्राम एडुलजी सम्मानित की जाएंगी। झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने रांची में डायना की मौजूदगी पर खुशी जताते हुए विश्व महिला दिवस पर उन्हें सम्मानित करने का फैसला किया है। एसोसिएशन ने कहा है कि डायना महिला सशक्तिकरण की प्रतीक हैैं। डायना बीसीसीआई की प्रशासनिक समिति की सदस्य भी हैैं। उन्हें देश के सर्वोच्च खेल सम्मान अर्जुन अवार्ड के अलावा पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है। उनके नाम महिला टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

रांची में धोनी का 'आखिरी' मैच देखने के लिए फैंस दोगुनी कीमत में खरीद रहे टिकट

Ind vs Aus : रांची में डेढ़ साल बाद होगा मैच, धोनी को देखने आएंगी पत्नी आैर बेटी

Cricket News inextlive from Cricket News Desk