ranchi@inext.co.in

RANCHI :रांची में शुक्रवार को मैच होने वाला है। लेकिन एक दिन पहले गुरुवार को भी टिकटों की जमकर कालाबाजारी हुई। 900 रुपए का टिकट जहां दो हजार का हो गया है वही 15 सौ रुपए वाले टिकट के दाम 3000 रुपए हो गए हैं। जिन लोगों को टिकट या पास मिल गया वे तो मैच देखने की तैयारी कर रहे हैं लेकिन जिन्हें नहीं मिला वे भी ब्लैक में टिकट खरीदकर मैच देखने की तैयारी में हैं। जिस दिन से टिकट की बिक्री शुरू हुई उसी दिन से कालाबाजारी भी शुरू हो गई है। शुरू दिन से ही स्टेडियम के आसपास के लोगों ने टिकट ब्लैक करना शुरू कर दिया था। अब स्टेडियम से बाहर निकल कर पूरे शहर में टिकट की कालाबाजारी होने लगी है।

ब्लैक में मिल रहा है टिकट

टिकट खिड़की के बाहर आसानी से ब्लैक में टिकट लोगों ने खरीदे हैं। 900 रुपए के टिकट की कीमत 2000 से ज्यादा है। इसी तरह अलग- अलग टिकट की कीमत मूल कीमत से काफी ज्यादा है। क्रिकेट प्रेमी निराश हैं और ज्यादातर लोग रांची के बाहर से टिकट लेकर मैच देखने पहुंचेंगे।

रांची में धोनी का 'आखिरी' मैच देखने के लिए फैंस दोगुनी कीमत में खरीद रहे टिकट

मनमानी दर पर टिकट

टिकट का दाम मनमाने तरीके से लोग वसूल रहे हैं। यह आपके मोलभाव करने की क्षमता पर निर्भर करता है। ज्यादातर युवाओं ने यह आरोप लगाया कि टिकट की ऑनलाइन बिक्री इसलिए नहीं होती क्योंकि अधिकारी भी ब्लैक में टिकट बेचने के मुनाफे का लालच छोड़ नहीं पाते। ऐसे में ज्यादातर लोग इंतजार करने से बेहतर ज्यादा पैसे देकर टिकट पाना आसान समझते हैं। स्टेडियम के आसपास रह रहे लोग पैसे लेकर टिकट के लिए कतार में खड़े होकर टिकट बेचते हैं।  इनमें ज्यादातर वैसे लोग हैं, जो मजदूरी करके अपना परिवार चलाते हैं, एक दिन की मजदूरी से ज्यादा उन्हें कतार में खड़े रहकर मिल जाता है।

शाम तक बिकते रहे टिकट

स्टेडियम के पास लोगों ने पहले दिन से ही टिकट की कालाबजारी शुरू कर दी है। एक बार में लोगों ने लाइन में कई लोगों के साथ खड़ा होकर कई टिकट खरीदे और बगल में ही लोगों को बेचना शुरू कर दिया। गुरुवार की शाम तक लोग टिकट बेचते रहे। बता दें टिकट को लेकर लोगों ने उत्साह इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि रांची में यह धोनी का आखिरी इंटरनेशनल मैच हो सकता है। चर्चा है कि वर्ल्ड कप के बाद माही संन्यास ले लेंगे। अगर वह रिटायर नहीं भी होते तो दोबारा रांची में वनडे मैच होने में डेढ़ साल का वक्त लग जाएगा।

Ind vs Aus : रांची में डेढ़ साल बाद होगा मैच, धोनी को देखने आएंगी पत्नी आैर बेटी

कप्तान बनने के बाद रांची में अपने 'गुरु' के सामने जमीन पर बैठते थे धोनी

Cricket News inextlive from Cricket News Desk