कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पर्थ में खेला जा रहा। मेजबान टीम सीरीज में पहले ह 0-1 से पिछड़ गर्इ है। वहीं दूसरे टेस्ट में पहली पारी में कंगारुआें की पूरी टीम 326 रन पर सिमट गर्इ। आॅस्ट्रेलियार्इ टीम की इस हालत की वजह उनके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन न कर पाना है। दौरे की शुरुआत में कहा जा रहा था कि आॅस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान मेजबान टीम के ट्रंप कार्ड साबित होंगे मगर उनके आंकड़े इसके उलट हैं। पिछली तीन पारियों में शतक तो छोड़िए, एक अर्धशतक भी उनके बल्ले से नहीं निकला।

205 गेंदों पर लगा पाया 1 चौका

क्रिकइन्फो पर मौजूद डेटा के मुताबिक, उस्मान ने एडीलेड टेस्ट में पहली पारी में 125 गेंदों में 28, दूसरी पारी में 42 गेंदों पर 8 रन बनाए। यही नहीं पर्थ टेस्ट की फर्स्ट इनिंग में तो वह दहार्इ के अंक तक भी नहीं पहुंच सके। 38 गेंद खेलकर वह 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। आेवरआॅल देखें तो इस सीरीज में उस्मान ने अब तक कुल 205 गेंदें खेली जिसमें सिर्फ 41 रन बनाए। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस दौरान उनके बल्ले से मात्र एक चौका निकला। इसमें तेज गेंदबाजों के खिलाफ उस्मान ने 121 गेंद खेलकर सिर्फ 15 रन बनाए।

पोंटिंग का दावा गलत साबित हुआ

उस्मान के इस प्रदर्शन से सबसे ज्यादा निराशा पूर्व आॅस्ट्रेलियार्इ क्रिकेटर रिकी पोंटिंग को होगी। पोंटिंग ने सीरीज से पहले कहा था कि उस्मान इस बार सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाएंगे। एक आॅस्ट्रेलियार्इ न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में पोंटिंग ने कहा था, 'उस्मान न सिर्फ भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाएंगे साथ ही मैन आॅफ द सीरीज भी जीतेंगे। वह (उस्मान) इस समय जबरदस्त फार्म में हैं। आॅस्ट्रेलिया में उसका रिकाॅर्ड काफी बेहतर है। जहां तक भारतीय तेज गेंदबाजों का सवाल है तो उस्मान उन पर भारी पड़ेंगे।' बता दें बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान घरेलू जमीं पर काफी समय से अच्छा खेलते आए हैं एेसे में पोंटिंग उन्हें भारत के खिलाफ बड़ी चुनौती मानते थे। मगर वह पिछली तीन पारियों में पूरी तरह से फ्लाॅप साबित हुए।

जानें क्या होती है 'ड्राॅप इन' पिच, जिस पर खेला जा रहा भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया टेस्ट मैच

2018 में भारतीयों ने क्रिकेट से ज्यादा इस खेल को किया पसंद, ये हैं गूगल पर टाॅप 10 स्पोर्ट्स इवेंट

Cricket News inextlive from Cricket News Desk