कानपुर। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार से हो गई। पहला टेस्ट इंदौर में 14-18 नवंबर के बीच खेला जाएगा। मैच के पहले दिन बांग्लादेश ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। बांग्लादेश के शुरुआती तीन विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए। वहीं मेहमानों को चौथा झटका स्पिनर आर अश्विन ने दिया। अश्विन ने कप्तान मोमिनुल हक को 37 रन पर बोल्ड कर भारतीय जमीं पर अपना 250वां शिकार किया।

ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज

क्रिकइन्फो पर उपलब्ध डेटा के मुताबिक, भारत की तरफ से अब तीन गेंदबाज ऐसे हैं जिन्होंने घर पर 250 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पूर्व लेग स्पिन अनिल कुंबले का आता है। कुंबले ने भारतीय जमीं पर कुल 350 टेस्ट विकेट लिए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर हरभजन सिंह हैं जिनके नाम 265 विकेट दर्ज हैं। इस समय अश्विन 251 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। खबर लिखे जाने तक अश्विन ने इंदौर टेस्ट में पहली पारी में दो विकेट चटका दिए।

india vs bangladesh 1st test: भारतीय जमीं पर 250 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने आर अश्विन

इंदौर में अश्विन का रिकाॅर्ड बेहतर

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में अगर किसी भारतीय गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं, तो वो आर अश्विन ही हैं। भारत ने इस मैदान में सिर्फ एक टेस्ट खेला है जोकि 2016 में आयोजित हुआ था। भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में अश्विन ने कुल 13 विकेट झटके थे। जिसमें पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 7 विकेट शामिल हैं।

यहां भारत का दूसरा टेस्ट मैच

टीम इंडिया का इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच होगा। भारत को यहां 100 परसेंट जीत मिली है। ऐसे में विराट सेना का कांफिडेंस काफी हाई होगा। वैसे भारत बनाम बांग्लादेश के बीच यहां पहली बार कोई टेस्ट हो रहा है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, रिद्घिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk