कानपुर। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार से हो गई। पहला मैच 14-18 नवंबर के बीच इंदौर में खेला जाना है। मैच के पहले दिन मेहमान बांग्लादेश की हालत बेहद खराब रही। बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया और पूरी टीम 150 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश की तरफ से शतक तो दूर किसी बल्लेबाज ने अर्धशतक तक नहीं लगाया। जवाब में पहले दिन के खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए।

मेहमान टीम के कुल शतक से ज्यादा कोहली के शतक

बांग्लादेश की पहली पारी में बैटिंग देखते हुए साफ कहा जा सकता है कि टीम इंडिया से टक्कर लेना इतना आसान नहीं है। खासतौर से विराट कोहली की कप्तानी में मौजूदा टीम इंडिया विश्व की नंबर वन टीम है। भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ियों ने ऐसे-ऐसे कारनामे किए हैं जिन्हें जान आप भी हैरान हो जाएंगे। आपको पता है इंदौर टेस्ट खेल रहे बांग्लादेश के 11 खिलाड़ियों ने मिलकर जितने टेस्ट शतक लगाए हैं, उससे पांच टेस्ट शतक ज्यादा विराट कोहली के नाम हैं। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध डेटा के मुताबिक, कोहली के नाम टेस्ट में अब तक 26 शतक हैं जबकि बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन में शामिल प्लेयर्स के कुल टेस्ट शतक 21 हैं।

india vs bangladesh 1st test: बांग्लादेश की पूरी टीम से ज्यादा शतक अकेले कोहली के नाम,आंकड़े कर देंगे हैरान

विकेट लेने में पूरी टीम पर हावी अश्विन

जिस तरह बल्लेबाजी में विराट कोहली पूरी बांग्लादेश टीम पर हावी हैं। उसी तरह गेंदबाजी में इस समय आर अश्विन की बादहशाहत चल रही है। इंदौर टेस्ट में पहली पारी में अश्विन ने दो बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। इस तरह टेस्ट में उनके नाम अब कुल 359 विकेट हो गए हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि बांग्लादेश के सभी खिलाड़ियों ने मिलकर जितने विकेट लिए हैं उससे काफी ज्यादा विकेट अश्विन ने चटकाए। मौजूदा बांग्लादेश टीम के 11 खिलाड़ियों के नाम कुल 254 विकेट दर्ज हैं जबकि अश्विन के अकेले 359 विकेट हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, रिद्घिमान साहा, अार अश्विन, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

इमरुल केयास, मोहम्मद मिथुन, मुश्फिकुर रहीम, लिटन दास, तैजुल इस्लाम, एबादत होसैन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल इस्लाम, महमुदुल्लाह, मेहंदी हसन और अबु जायद।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk