कानपुर। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा। दिल्ली में खेले गए पहले मैच में जहां स्माॅग का खतरा था वहीं अब दूसरा मैच में भी व्यवधान पड़ सकता है। गुरुवार को राजकोट में, सीरीज के अगले मैच को प्रभावित करने वाले चक्रवात की बहुत अधिक संभावना है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, चक्रवात महा 6 नवंबर को गुजरात से टकराएगा जिसके चलते 7 नवंबर को होने वाले मैच के दिन राज्य में भारी या बहुत भारी बारिश हो सकती है।

क्या दर्शकों के हाथ लगेगी मायूसी

हालांकि, अच्छी खबर यह है कि आईएमडी के अनुसार, चक्रवात "5 नवंबर सुबह तक और तेज होने और धीरे-धीरे कमजोर होने की संभावना है।" अगर ऐसा होता है मैच अपने शेड्यूल समय पर शुरु हो जाएगा। वरना दर्शकों को मायूसी हाथ लग सकती है। सोमवार सुबह मध्य अरब सागर के आसपास स्थित, चक्रवात पिछले पांच दिनों से केरल तट के करीब से उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। मगर मंगलवार को इसके गुजरात की ओर रुख करने की उम्मीद है।

ind vs ban 2nd t20i: राजकोट में होने वाले दूसरे टी-20 में चक्रवात का खतरा,क्या हो पाएगा मैच

मैच को लेकर रखी जा रही सावधानी

सौराष्ट्र के पूर्व कप्तान जयदेव शाह, जो अब सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (SCA) के प्रमुख हैं, ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया कि मैच सुनिश्चित होने के लिए सभी सावधानियां बरती गई हैं। "हमने यह सुनिश्चित करने के लिए मैदान को कवर किया है कि अगर बारिश नहीं होती है तो मैच समय पर शुरू हो सकता है।" यही नहीं शाह मैच को लेकर पूरी तरह आशान्वित हैं। उन्होंने कहा कि मैच शुरु होने के चार दिन पहले यहां का मौसम फिलहाल अच्छा है।

तट से 100 किमी दूर है राजकोट

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कुछ दिनों पहले कहा था कि चक्रवात एक अत्यधिक गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया। यह बुधवार की आधी रात या गुरुवार की सुबह में गुजरात तट को पार करने की संभावना है। बता दें राजकोट जहां दूसरा भारत बनाम बांग्लादेश टी-20 मैच होना है वह मध्य गुजरात में स्थित है और यह तट से सिर्फ 100 किलोमीटर की दूरी पर है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk