कानपुर। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को राजकोट में खेला गया। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले मेहमानों को बैटिंग का न्यौता दिया। बांग्लादेश ने निधार्रित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। भारत जैसी मजबूत टीम के लिए यह लक्ष्य आसान था और रोहित सेना ने दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच रहे जिन्होंने 85 रन की शानदार पारी खेली।

विराट को पछाड़ रोहित बने नंबर वन

इस टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। विराट इस समय पत्नी अनुष्का संग छुट्टियां मनाने भूटान गए हैं। हालांकि कोहली को यह छुट्टी भारी पड़ सकती है। दरअसल एक तरफ विराट जहां क्रिकेट से दूर हैं वहीं उनकी जगह कप्तानी कर रहे रोहित न सिर्फ कप्तानी में बल्कि बल्लेबाजी में भी विराट को पीछे छोड़ते जा रहे हैं। रोहित ने टी-20 में विराट से अब तक 87 रन ज्यादा बना लिए। कोहली के जहां टी-20 इंटरनेशनल में 2450 रन हैं वहीं रोहित 2537 रनों के साथ टाॅप पर पहुंच गए।

ind vs ban 2nd t20i highlights: छुट्टी पर गए कोहली को हुआ बड़ा नुकसान,रोहित निकले आगे

हिटमैन हैं सिक्सर किंग भी

क्रिकेट के इस छोटे फाॅर्मेट में रोहित शर्मा सिर्फ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज ही नहीं सिक्सर किंग भी हैं। टी-20 इंटरनेशनल में रोहित दुनिया में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। हिटमैन ने 100 मैच खेलकर कुल 115 छक्के अपने नाम कर लिए हैं। इस लिस्ट में दूसरा नाम क्रिस गेल का आता है जिन्होंने 105 सिक्स लगाए हैं। हालांकि विराट कोहली इस लिस्ट में बहुत नीचे हैं, कोहली ने अब तक सिर्फ 58 सिक्स लगाए।

चौकों के सरताज हैं कोहली

विराट और रोहित के बीच सबसे ज्यादा चौके लगाने की भी रेस लगी है। अभी टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके विराट कोहली के नाम हैं। विराट 235 चौके लगाकर पहले नंबर पर हैं। वहीं रोहित की बात करें तो हिटमैन के नाम 225 चौके दर्ज हैं, रोहित को विराट का रिकाॅर्ड तोड़ने के लिए बस 10 चौके और लगाने होंगे।

ind vs ban 2nd t20i highlights: छुट्टी पर गए कोहली को हुआ बड़ा नुकसान,रोहित निकले आगे

पचासा लगाने में विराट आगे

विराट-रोहित के बीच सिर्फ रनों की रेस नहीं चल रही बल्कि दोनों खिलाड़ी हाॅफसेंचुरी बनाने में भी एक-दूसरे का टक्कर दे रहे है। दरअसल टी-20 इंटरनेशनल में विराट के नाम 22 हाॅफसेंचुरी हैं और रोहित ने 18 अर्धशतक लगाए हैं। वैसे आपको बता दें रोहित के नाम टी-20 में चार शतक दर्ज हैं और ऐसा करने वाले वह दुनिया के इकलौते खिलाड़ी हैं वहीं विराट को आज तक पहले टी-20 शतक का इंतजार है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk