नागपुर (आईएएनएस)। भारत के कप्तान रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक और उपलब्धि हासिल करने के लिए तैयार हैं। रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी -20 में मेन इन ब्लू का नेतृत्व करने वाले रोहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 400 छक्के लगाने से बस दो कदम दूर हैं। वनडे में रोहित ने 232 छक्के लगाए हैं, जबकि टेस्ट में उन्होंने 51 सिक्स मारे। वहीं  T20Is में मुंबई के इस बल्लेबाज ने अब तक 115 छक्के मारे हैं। कुल मिलाकर रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 398 छक्के लगा चुके हैं। अब उन्हें 400 छक्के पूरे करने के लिए बस दो बड़े हिट चाहिए।

कौन हैं नंबर वन

इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने 400 या उससे ज्यादा छक्के मारे हैं। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज शाहिद अफरीदी के नाम 476 छक्के दर्ज हैं, जबकि वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 534 छक्के लगाए हैं। रोहित इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं। हालांकि भारत की तरफ से वह सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

फिलहाल बराबर पर हैं दोनों टीमें

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार को नागपुर में खेला जाएगा। भारत इस सीरीज में 1-1 से बराबर है। ऐसे में कप्तान रोहित की नजर तीसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी। मगर यह आसान नहीं होगा क्योंकि बांग्लादेश की टीम इस समय बेहतरीन फाॅर्म में है। ऐसे में टीम इंडिया को कड़ी चुनौती मिलने वाली है।

यहां भारत ने खेले तीन मैच

नागपुर में भारत ने अभी तक कुल तीन टी-20 मैच खेले हैं जिसमें भारत का जीत परसेंट काफी खराब है। भारत को यहां सिर्फ एक मैच में जीत मिली है और दो में हार।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk