कानपुर। India vs Bangladesh U19 World Cup 2020: बांग्लादेश ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला किया। इसलिए बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम के खेल और लगातार गिरते विकेट को देख कर ये लगने लगा था कि वह पूरे ओवर मुश्किल से ही खेल पायेगी और वही हुआ। भारतीय खिलाड़ी फाइनल के पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाए और कुल 177रन पर सभी पवेलियन लौट गए। अब जीत के लिए बांग्लादेश को 178रन बनाने हैं।

पहली बार फाइनल में
डिफेंडिंग चैंपियन इंडिया के सामने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने वाला बांग्लादेश पहली बार इस खिताबी मुकाबले में फाइनल में पहुंचा है। जबकि इंडिया 6 बार फाइनल में पहुंच कर 4 बार टाइटिल अपने नाम कर चुका है। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 47.1 ओवरों में 10 विकेट गंवा कर 177 रन बनाए हैं।

india vs bangladesh u19 world cup 2020: पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने दिया 178 रन का टारगेट

यशस्वी ने खेली 88 रन की पारी
गेंदबाजी के क्षेत्र में बांग्लादेश के प्लेयर्स ने दमदार परफार्म किया। अभिषेक दास ने 9 ओवर में सबसे ज्यादा 3विकेट लिए जबकि तनजीम हसन शाकिब ने 8.2 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके साथ ही शोरिफुल इस्लाम को भी 2 विकेट मिले जबकि रकीबुल हसन ने 1 विकेट लिय़ा। भारत की ओर से खेलते हुए यशस्वी जायसवाल ने 121 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 88 रन की शानदार पारी खेली उन्हें शोरिफुल इस्लाम की गेंद पर तंजीद हसन ने कैच आउट किया। इसके अलावा तिलक वर्मा ने भी 65 गेंद पर 38 रन बनाये और तनजीम हसन की गेंद पर शोरिफुल इस्लाम ने उन्हें कैच किया।

कड़ी चुनौती मिलेगी
प्रियम गर्ग की कप्तानी में भारतीय टीम की नजरें अपने पांचवें खिताब पर टिकी हैं, हांलाकि पहली इनिंग्स के खेल को देखते हुए अब ये इतना आसान नहीं लग रहा। भारत ने अभी तक अपने सभी मैचों में एकतरफा खेल दिखाया है, लेकिन फाइनल में उसका सामना जिस टीम से है, वह उलटफेर करने में माहिर मानी जाती है, और काफी हद तक ये साबित भी हो रहा है। बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हरा कर इस वर्ल्ड कप के फाइनल में एंट्री ली है।

Posted By: Molly Seth

Cricket News inextlive from Cricket News Desk