कानपुर। India vs New Zealand 1st T20I टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑकलैंड टी-20 में अर्धशतक बनाने से जरूर चूक गए। मगर इस मैच में 45 रन की पारी खेलकर उन्होंने पूर्व कप्तान एमएस धोनी का सालों पुराना रिकाॅर्ड तोड़ दिया। विराट अब क्रिकेट के इस छोटे फाॅर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। विराट के नाम अब 6 मैचों में कुल 241 रन दर्ज हो गए। उन्होंने एमएस धोनी को पछाड़ते हुए नंबर वन का स्थान हासिल कर लिया। बता दें धोनी के नाम 11 मैचों में 223 रन दर्ज हैं। यही नहीं धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा टी-20 खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी भी हैं।

एक रिकाॅर्ड और बनाने से चूके

रन मशीन विराट कोहली साथी खिलाड़ी रहे एमएस धोनी को पछाड़ कीवियों के खिलाफ हाईएस्ट स्कोरर भले बन गए, मगर वह इस मैच में धोनी का एक बड़ा रिकाॅर्ड बनाने से चूक गए। विराट ऑकलैंड में खेले गए पहले टी-20 में 45 रन बनाकर आउट हुए अगर वह 81 रन पूरे कर लेते तो बतौर कप्तान टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में माही से आगे निकल जाते। विराट इस समय टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तानों की लिस्ट में चौथे नंबर पर है। विराट के नाम फिलहाल बतौर कप्तान 1077 टी-20 रन दर्ज हैं। हालांकि नंबर वन बनने के लिए उन्हें फाॅफ डु प्लेसिस का 1273 रनों का रिकाॅर्ड तोड़ना होगा।

ind vs nz 1st t20i: न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा टी-20 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने विराट कोहली

न्यूजीलैंड ने दिया था 204 रन का लक्ष्य

ऑकलैंड टी-20 में कीवियों ने पहले बैटिंग कर भारत को 204 रन का लक्ष्य दिया। रोहित शर्मा के रूप में शुरुआती झटका लगने के बाद राहुल और विराट ने पारी को आगे बढ़ाया। केएल राहुल जहां अर्धशतक लगाकर पवेलियन लौटे वहीं कप्तान पांच रन से हाॅफसेंचुरी से चूक गए। हालांकि अंत में भारत को जीत श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे की जोड़ी ने दिलाई। इन दोंनों ने ताबड़तोड़ रन बनाकर कीवियों के मुंह से जीत छीन ली। अय्यर ने जहां 3 छक्के सहित 58 रन बनाए वहीं पांडे ने 13 रन की पारी खेली।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk