कानपुर। India vs New Zealand 2nd Test Weather Forecast न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला टीम इंडिया 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल में खेलेगी। पहले मैच में हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली चाहेंगे कि दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज बराबर कर लें। मगर यह इतना आसान नहीं रहने वाला। विराट के सामने कीवी चुनौती तो है, साथ ही मौसम भी विराट की उम्मीदों पर पानी फेर सकता है। दूसरा टेस्ट 29 फरवरी से 4 मार्च तक खेला जाएगा। इस दौरान बादल तो छाए रहेंगे साथ ही मैच के पहले और आखिरी दिन बारिश की भी संभावना है।

पहले और पांचवें दिन बारिश की आशंका

द वेदर चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, पांच मैचों में से पहला दिन इस शनिवार भारतीय समयानुसार सुबह 4 बजे से शुरु होगा। मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे। हालांकि बीच के दिनों को छोड़ पहले और आखिरी दिन बारिश का अनुमान लगाया जा रहा। बाकी दिनों में वर्षा की संभावना 10-20त्न कम रहती है। बारिश की संभावना के कारण, शनिवार और बुधवार को दिन के समय का तापमान 16-18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। लेकिन रविवार को दिन के दौरान पारा का स्तर 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और सोमवार और मंगलवार को 24 डिग्री सेल्सियस के स्तर को पार कर जाएगा।

गेंदबाजों को मिलेगी स्विंग कराने में मदद

ओवरकास्ट सिचुएशन, नम वातावरण, और वर्षा की संभावना सामूहिक रूप से गेंदबाजों की मददगार होगी। विशेष रूप से तेज गेंदबाजों को नम पिच गेंद पर काफी स्विंग मिलेगा। अगर ऐसा होता है तो कीवी गेंदबाज खासतौर से ट्रेंट बोल्ट भारतीय बल्लेबाजों के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk