कानपुर। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को आॅकलैंड में खेला गया। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने ये मैच 7 विकेट से जीत लिया। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। अब आखिरी मैच रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा। टीम इंडिया की सीरीज में वापसी की बड़ी वजह रोहित शर्मा रहे जिन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। बता दें न्यूजीलैंड में भारत की यह पहली टी-20 जीत है।

इस खिलाड़ी के दम पर भारत को न्यूजीलैंड में पहली बार मिली टी-20 जीत,बन गए 3 रिकाॅर्ड

न्यूजीलैंड ने दिया 159 का लक्ष्य

कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। हालांकि इस बार उनका डिसीजन गलत साबित हुआ। केन को उम्मीद थी कि पिछले मैच की तरह इस बार भी उनके आेपनर टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाएंगे, मगर एेसा हो न सका। पहले मैच में 87 रन बनाने वाले टिम सेफर्ट 12 रन बनाकर ही चलते बने। वहीं मनरो भी इतने ही स्कोर पर क्रुणाल पांड्या के शिकार बने। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 50 रन काॅलिन डी ग्रैंडहोम ने बनाए। जिसके चलते कीवियों ने निर्धारित 20 आेवर में 158 रन का स्कोर खड़ा किया।

इस खिलाड़ी के दम पर भारत को न्यूजीलैंड में पहली बार मिली टी-20 जीत,बन गए 3 रिकाॅर्ड

रोहित रहे जीत के हीरो

भारत को जीत के लिए 159 रन चाहिए थे। पिछले मैच में फ्लाॅप रही रोहित-धवन की जोड़ी इस बार खूब चमकी। दोनों ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलार्इ। रोहित तो ताबड़तोड़ पारी खेल रहे थे। इस दौरान उनके बल्ले से चार छक्के आैर तीन चौके लगाए। इसके अलावा रिषभ पंत ने नाबाद 40 रन की पारी खेलकर भारत को जीत दिलार्इ। टीम इंडिया के लिए ये मैच करो या मरो वाला था, भारत अगर दूसरा मैच हार जाता तो सीरीज हाथ से निकल जाती। मगर अब हैमिल्टन में खेला जाने वाला तीसरा टी-20 फाइनल मुकाबले से कम न होगा। जो टीम ये मैच जीतेगी, सीरीज भी उसी के नाम रहेगी।

इस खिलाड़ी के दम पर भारत को न्यूजीलैंड में पहली बार मिली टी-20 जीत,बन गए 3 रिकाॅर्ड

रोहित ने बनाए दो बड़े रिकाॅर्ड

रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार पारी खेल एक बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित अब टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित के खाते में 84 पारियों में 2288 रन दर्ज हैं। यही नहीं रोहित टी-20 क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित के नाम अब 102 सिक्स दर्ज हैं, वह वर्ल्ड रिकाॅर्ड तोड़ने से बस दो सिक्स दूर हैं।

भारत-न्यूजीलैंड मैच में हुआ बवाल, बल्लेबाज को जबरदस्ती दिया गया आउट

Cricket News inextlive from Cricket News Desk