कानपुर। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले तीन दिनी प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है। यह मैच 14 से 16 फरवरी तक हैमिल्टन में आयोजित होगा। इस मुकाबले में भारत की तरफ से पूरी मजबूत टीम खेलने उतरी वहीं न्यूजीलैंड की बी टीम ने इस मैच में कदम रखा। न्यूजीलैंड इलेवन में कोई बड़ा स्टार खिलाड़ी नहीं है। भारत ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया था। हालांकि खबर लिखे जाने तक पूरी भारतीय टीम 263 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से सिर्फ विहारी और पुजारा ने बेहतर पारी खेली।

पृथ्वी शाॅ और शुभगन गिल नहीं खोल पाए खाता

पहले बैटिंग करने का फैसला लेने के बाद भारत की तरफ से पृथ्वी शाॅ और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने आए। मगर यह दोनों ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके। शाॅ तो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे, वहीं मयंक एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने चेतेश्वर पुजारा ने एक छोर संभाले रखा। मगर भारत को तीसरा झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। गिल पहली ही गेंद पर कुग्लीन का शिकार बने और डक आउट हुए। इसके बाद बैटिंग करने आए अजिंक्य रहाणे भी आधे घंटे से ज्यादा क्रीज पर समय नहीं बिता पाए। रहाणे 18 रन बनाकर नीशम की गेंद पर ब्रूस को कैच थमा बैठे।

भारत की 263 रन पर सिमटी पारी

भारत के शुरुआती चार विकेट जल्दी गिरने के बाद पुजारा और विहारी ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 100 रन की पार्टनरशिप हुई। इस बीच विहारी ने अपना शतक पूरा कर लिया और 101 रन बनाकर रन आउट हुए। वहीं पुजारा शतक से चूक गए और 92 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। इन दोनों के बाद बैटिंग करने आए रिषभ पंत भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और 7 रन पर आउट हो गए। इसके बाद साहा और अश्विन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। अंत में उमेश यादव ने 9 और रवींद्र जडेजा ने 8 रन की पारी खेली।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk