मुंबई (रायटर)। पुणे के एमसीए में भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला गया। रविवार को भारत ने मेहमान टीम पर पारी और 137 रन से जीत दर्ज की ली। भारत ने अब तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की है। चौथे दिन की शुरुआत में साउथ अफ्रीका को फाॅलोआन खेलना पड़ा। इस दाैरान भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम को 189 रन पर समेट दिया। पहली पारी में साउथ अफ्रीका 326 रन से पीछे हो गई थी।

वेस्टइंडीज को 2-0 से मात दी थी

यह भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत की ये लगातार चौथी जीत है। भारत ने वेस्टइंडीज को दो मैच की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी थी। वहीं इस सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट शनिवार से रांची में होगा।  बता दें कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। दूसरे दिन भारत ने 601 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 275 रन बनाकर ऑल हो गई थी।

दोनों टीमों में शामिल रहे ये प्लेयर

भारत साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार से हो रहा था।इसमें भारतीय टीम में रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिद्घिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी रहे। वहीं  साउथ अफ्रीका की टीम में एडन मार्कम, डीन एल्गर, डी ब्रुयान, तेंबा बावुमा, फाॅफ डु प्लेसिस, क्विंटन डी काॅक, सेनुरन मुथुस्वामी, वर्नेन फिलेंडर, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, ए नोर्तजे शामिल रहें।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk