रांची (पीटीआई)। भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज से रांची में खेला जाएगा। इस मैच को देखने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी आएंगे। पांच साल पहले टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके धोनी पहले दिन ही स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। इस बात कर पुष्टि उनके मैनेजर मिहिर दिवाकर ने की। झारखंड टीम के साथी खिलाड़ी रहे दिवाकर अब धोनी के मैनेजर हैं। उन्होंने कहा, 'माही निश्चित रूप से आएंगे और आप पहले दिन ही उन्हें स्टेडियम में देखेंगे। मैं कल मुंबई में उनके साथ था और वह शनिवार सुबह फ्रलाइट से रांची आ जाएंगे।'

धोनी के परिवार को भेजा गया इनविटेशन

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष नफीस खान ने व्यक्तिगत रूप से धोनी के परिवार को निमंत्रण भेजा है। खान ने कहा, "हमने उनके परिवार को निमंत्रण भेजा है। ये तो उनका ही स्टेडियम है। उनका कभी भी स्वागत है।' हालाँकि उनके दोस्त दिवाकर, जो एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी चलाने वाले अरका स्पोर्ट्स के संस्थापक हैं, ने कहा कि धोनी के अकेले आने की संभावना है क्योंकि भारतीय टीम के रांची के बाहरी इलाके सिमलिया में उनके विशाल फार्महाउस में डिनर करने की संभावना है। धोनी लगभग दो साल पहले अपने हरमू निवास से चले गए थे और अपने माता-पिता के साथ शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर अपने फार्महाउस पर रहते हैं।

धोनी कब क्रिकेट छोड़ेगे, यह उनका फैसला

धोनी के संन्यास को लेकर उनके मैनेजर दिवाकर कहते हैं कि धोनी के क्रिकेट निर्णयों के बारे में कोई नहीं जानता। उन्होंने कहा, "सभी क्रिकेट फैसले पूरी तरह से उनके द्वारा किए गए हैं। उनके अलावा कोई भी उनके क्रिकेटिंग फैसलों के बारे में नहीं जानता है। आपने देखा है कि उन्होंने टेस्ट खेलना बंद कर दिया है। यह भविष्यवाणी करना मुश्किल है, और हम उस मामले पर चर्चा नहीं करते हैं। धोनी के बचपन के कोच केशव रंजन बनर्जी और डॉ. मोती प्रसाद, जो अभी भी डीएवी स्कूल में खेल शिक्षक हैं, को भी लगता है कि लोगों को उन्हें अकेला छोड़ देना चाहिए।

बनर्जी ने अनुमान लगाया कि धोनी 2004 से लगातार खेल रहे हैं, इसलिए वह इस ब्रेक के हकदार हैं। मुझे लगता है कि वह अगले साल ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड टी -20 खेलेंगे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk