कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का पहला मैच आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ होना है। साउथैम्प्टन के रोज बाउल मैदान में ये मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरु होगा। इस टूर्नामेंट में भारत का यह पहला मुकाबला है ऐसे में विराट कोहली किस टीम के साथ मैदान में उतरेंगे यह देखना दिलचस्प होगा। टीम इंडिया के स्काॅड में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी शामिल हैं मगर अंतिम प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए कप्तान कोहली को काफी माथा पच्ची करनी पड़ सकती है। आइए जानें क्या हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन..

विराट कोहली को बिठाना होगा टीम बैलेंस

इंग्लैंड में इन दिनों काफी ठंड पड़ रही है, वहीं मैदान छोटे होने की वजह से ज्यादतर गेम हाई स्कोरिंग हो रहे। ऐसे में विराट को बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बैलेंस बिठाना होगा। क्रिकइन्फो के मुताबिक, भारत के अंतिम 11 खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह का नाम हो सकता है।

Ind vs SA वर्ल्डकप मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

खिलाड़ीरोल
रोहित शर्माबल्लेबाज
शिखर धवनबल्लेबाज
विराट कोहलीबल्लेबाज
केएल राहुलबल्लेबाज
एमएस धोनीबल्लेबाज
केदार जाधवबल्लेबाज
हार्दिक पांड्याऑलराउंडर
रवींद्र जडेजाऑलराउंडर
मोहम्मद शमीगेंदबाज
कुलदीप यादवगेंदबाज
जसप्रीत बुमराह गेंदबाज

वर्ल्ड कप में किसका प्रदर्शन अच्छा

टीम इंडिया ने अब तक कुल 75 वर्ल्ड कप मैच खेले हैं जिसमें 46 में उन्हें जीत मिली, तो 27 में हार। वहीं 1 मैच टाई और 1 बेनतीजा रहे। वहीं साउथ अफ्रीका की बात करें तो इस टीम ने 1992 में वर्ल्डकप डेब्यू किया था। तब से अफ्रीकी टीम ने कुल 57 वर्ल्ड कप मैच खेल लिए। जिसमें सिर्फ 35 में जीत मिली तो 20 मैच हार गए। इसमें दो मैच टाई भी रहे।

ICC World Cup 2019 : Ind vs SA मैदान पर छाए रहेंगे बादल, जानें टीम इंडिया पर इसका क्या पड़ेगा असर

ICC World Cup 2019 : Ind vs SA बल्लेबाजों की मददगार होगी पिच, जमकर बनेंगे रन

ICC World Cup 2019 Ind vs SA Live Streaming Online: जानें भारत में कितने बजे शुरू होगा मैच, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

2015 वर्ल्ड कप के बाद किसने जीते ज्यादा मैच

2015 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन साल दर साल बेहतर होता गया है। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध डेटा के मुताबिक, भारत ने पिछले वर्ल्ड कप के बाद से कुल 86 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 56 में जीत आई वहीं 27 मैचों में उन्हें हार मिली। इसमें 2 टाई और 1 बेनतीजा रहे। वहीं साउथ अफ्रीका की बात करें तो इन्होंने पिछले चार सालों में 76 वनडे खेले जिसमें सिर्फ 47 में जीत मिली वहीं 28 में हार झेली। इसमें एक बेनतीजा रहा।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk