नई दिल्ली (आईएएनएस)। पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले का मानना है कि भारतीय गेंदबाजों को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन के साथ सामने आने की जरूरत है क्योंकि मेहमानों के पास बहुत अधिक पावर हिटर हैं जो गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं।

कुंबले की कोहली को सलाह

भारतीय गेंदबाजों को तीन टी20 इंटरनेशनल में चुनौती का सामना करना पड़ा और कुंबले ने विराट कोहली के चेन्नई में रविवार से शुरू होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों की हार्ड हिटिंग एबिलिटी से सावधान रहने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, 'मैं वेस्ट इंडीज के खिलाफ गेंदबाजी को देखना चाहता हूं, यह अभी तक एक चुनौती है। वे सभी शक्तिशाली खिलाड़ी हैं और यह अच्छी सतहों वाला है और इसलिए, आप चाहेंगे कि गेंदबाजी अच्छी रहे।' कुंबले ने यह बात स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो में के दौरान कही।

India vs West Indies 1st ODI: रविवार को चेन्नई के मैदान पर होगा दोनों के बीच मुकाबला, जानिए कैसे देखें लाइव

श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर फिट

कुंबले ने आगे कहा कि भारतीय टीम को श्रेयस अय्यर को चौथे नंबर पर ही उतारना चाहिए। उन्होंने कहा, 'हमने श्रेयस अय्यर की क्‍वालिटीको देखा है और वह कद में बड़े हो गए हैं, इसलिए मैं चाहूंगा कि वह चौथे नंबर पर रहें।' वेस्टइंडीज में दो एकदिवसीय मैचों में उन्हें नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला, अय्यर ने क्रमशः 71 और 69 की पारी के साथ वापसी की और कैरेबियाई द्वीप समूह में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यहां तक कि बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की T20I श्रृंखला में, जिसमें भारत 2-1 से जीता था, अय्यर ने क्रमशः 22, 24 और 62 रन की पारियां खेली और मेजबान टीम के बल्ले से मुख्य योगदानकर्ताओं में से एक रहे। हालांकि, उन्‍हें वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी 20 इंटरनेशनल में पर्याप्त बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला।

Posted By: Mukul Kumar

Cricket News inextlive from Cricket News Desk