कानपुर। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी-20 जीतने के बाद टीम इंडिया का विजय रथ तिरुवनंतपुरम की ओर रवाना हो गया। भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेलेगी। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली यह मुकाबला जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेंगे, मगर यह आसान नहीं होगा। क्योंकि विंडीज बल्लेबाजों ने पहले मैच में जिस तरह से बल्लेबाजी की अगर वैसी ही बैटिंग दूसरे मैच में चलती रही तो भारत के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।

बल्लेबाजों की होगी मददगार

ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम के पिच क्यूरेटर बीजू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यहां दो पिचें बनाई गई हैं। यह एक ऐसी पिच होगी जिसमें बहुत सारे रन की उम्मीद की जा सकती है। संभावित बारिश के साथ भी पिच बल्लेबाजों को मदद करेगी। इस हिसाब से देखें तो तिरुवनंतपुरम में फैंस को चौको-छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है।

&

भारत को यहां हर बार मिली जीत

तिरुवनंतपुरम का यह मैदान भारत के लिए एक भाग्यशाली स्थान रहा है क्योंकि उन्होंने दोनों मैच जीते हैं जो उन्होंने पहले इस स्थल पर खेले हैं। पिछले साल बारिश के बावजूद, भारत ने आराम से 1 नवंबर को खेले गए एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराया था। इससे पहले, 7 नवंबर, 2017 को एक टी -20 मैच में मेन इन ब्लू ने न्यूजीलैंड को छह रन से हराया था।

लग सकता है फैंस का जमावड़ा

केरल क्रिकेट एसोसिएशन (KCA) ने जानकारी दी है कि अब तक, 81 प्रतिशत टिकट दूसरे T20I के लिए ऑनलाइन बेचे गए हैं और उन्हें भरोसा है कि मैच शुरू होने तक सभी टिकट बिक जाएंगे। भले ही स्टेडियम की क्षमता 40,000 से अधिक है, लेकिन इस बार 32,000 टिकट केवल बिक्री के लिए रखे गए हैं।

संजू सैमसन के खेलने की उम्मीद

भारतीय टी-20 टीम में शामिल किए गए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को तिरुवनंतपुरम मैच में जगह मिल सकती है। इसकी वजह है कि संजू का यह होम ग्राउंड है। सैमसन केरल के रहने वाले हैं और फैंस चाहेंगे कि वह अपने लोकल ब्वाॅय को खेलता देखें। इसके अलावा सैमसन को इस टी-20 में इसलिए अंतिम 11 में शामिल किया जा सकता क्योंकि पहले मैच में पंत फिर से बल्ले से असफल रहे थे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk