कानपुर। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 टीम इंडिया बुधवार को मुंबई में खेलेगी। दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है। वहीं भारतीय स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के लिए यह मैच यादगार बन सकता है अगर वो कुछ अनोखा कमाल कर दें। दरअसल चहल इस मैच में एक बड़ा रिकाॅर्ड बनाने से बस एक कदम दूर हैं। युजवेंद्र अगर वानखेड़े में एक विकेट और ले लेते हैं तो वह भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

एक विकेट लेते रच देंगे इतिहास

वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले मैच में दो विकेट लेते ही चहल ने टी-20 इंटरनेशनल में 50 प्लस विकेट हासिल कर लिए थे। चहल के नाम इस समय 52 विकेट दर्ज हैं और वह आर अश्विन के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं। हालांकि चहल और अश्विन के खाते में 52-52 विकेट हों मगर चहल ने अश्विन से तेजी में यह मुकाम हासिल किया। अश्विन ने 52 विकेट लेने के लिए 46 पारियां खेलीं वहीं चहल ने 35 इनिंग में यह उपलब्धि हासिल कर ली।

india vs west indies 3rd t20i: मुंबई टी-20 में चहल बन सकते हैं हाईएस्ट इंडियन विकेट टेकर

50 से ज्यादा विकेट लेने वाले तीन भारतीय

टी-20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से 50 से ज्यादा विकेट लेने वाले सिर्फ तीन भारतीय गेंदबाज हैं। इसमें आर अश्विन, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है।

अनाचाहा रिकाॅर्ड भी कर रहा इंतजार

मुंबई टी-20 में चहल एक विकेट लेकर हाईएस्ट इंडियन विकेट टेकर तो बन सकते हैं। मगर इस मैच में उनके नाम एक अनचाहा रिकाॅर्ड भी दर्ज हो सकता है। दरअसल हचहल टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले फिलहाल दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं। चहल ने 36 मैचों में 64 छक्के दिए हैं। अगर उनकी गेंदों में एक छक्का और लग जाता है तो वह सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले संयुक्त रूप से दुनिया के पहले गेंंदबाज बन जाएंगे। इस लिस्ट में फिलहाल शाकिब अल हसन 65 सिक्स के साथ टाॅप पर हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk