कानपुर। India vs West Indies सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया वेस्टइंडीज में टी-20, वनडे व टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके लिए सीमित ओवरों के खेल में जिन भारतीय खिलाड़ियों को चुना गया, उस टीम से पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली खुश नहीं है। गांगुली ने बीसीसीआई से सवाल किया है कि इस टीम में शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे का नाम क्यों नहीं है।

शुभगन गिल को क्यों नहीं चुना
भारत के बेस्ट कप्तानों में एक रहे सौरव ने ट्वीट कर सवाल खड़े किए। गांगुली ने लिखा, 'इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो तीनों फॉर्मेट में खेल सकते हैं, हैरान हूं कि शुभमन गिल और अंजिक्य रहाणे को वनडे टीम में नहीं चुना गया।" सौरव गांगुली ने मांग की है कि सलेक्टर्स ऐसे खिलाड़ियों को चुनें जो तीन फॉर्मेट खेलकर आत्मविश्वास और लय हासिल कर सकें। एक दूसरे ट्वीट में सौरव गांगुली ने लिखा है, "समय आ गया है कि अब भारतीय सलेक्टर्स ऐसे खिलाड़ियों को टीम में चुने जो तीनों फॉर्मेट में खेलकर आत्मविश्वास और अपनी लय हासिल कर सकें। कुछ ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं। महान टीम के लिए निरंतरता वाले खिलाड़ियों की जरूरत होती है। ये सभी को खुश नहीं कर सकती, लेकिन देश के लिए अच्छे खिलाड़ी चुनने में निरंतरता बरतनी चाहिए।"


इंडिया ए के लिए बनाए सबसे ज्यादा रन
गिल के भारतीय टीम में सलेक्शन को लेकर गांगुली यूं ही नहीं कह रहे, दरअसल इस युवा खिलाड़ी के रिकाॅर्ड काफी शानदार है। हाल ही में विंडीज ए के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज इंडिया ए ने 4-1 से अपने नाम की है। इस सीरीज में शुभमन मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज गिल ने पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए। शुभमन के बल्ले से 4 पारियों में 54.50 की औसत से 218 रन निकले थे, इसके बावजूद वह विंडीज दौरे पर गई सीनियर भारतीय टीम में जगह नहीं पा पाए। आपको जानकर हैरानी होगी कि गिल से कम रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर और मनीष पांडेय को सलेक्टर्स ने चुन लिया।


भारत की वनडे टीम-
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी।

Ashes 2019 : चार इंच की ट्राॅफी में भरी गई थी राख, इसलिए नाम रखा गया 'एशेज सीरीज'

26 जुलाई को वनडे से रिटायर हो रहे लसिथ मलिंगा के 3 रिकाॅर्ड शायद ही कोई तोड़ पाए

भारत की टी-20 टीम-
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, रिषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

 

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk