कानपुर। पश्चिमी हिमालय वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से आज से 23 जनवरी के बीच पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में जमकर बारिश बर्फबारी होगी। जम्मू-कश्मीर के कुछ स्थानों में 20 से 22 जनवरी को भारी बर्फबारी की आशंका है। भारतीय माैसम विभाग के अनुसार पर्यटकों व निवासियों को ऊंचार्इ वालों हिस्से में न जाने की सलाह दी जाती है। वहीं 21 आैर 22 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में आैर उत्तराखंड में 22 जनवरी को बारिश बर्फबारी के आसार हैं।   

यहां है बारिश के आसार

पहाड़ों पर होने वाली बारिश बर्फबारी का असर उत्तरपश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भी रहेगा। आज कुछ इलाकों में बादल रहेंगे आैर हवाएं काफी तेज चलेंगी। 20 से 23 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश के साथ आेला पड़ने की आशंका है। वहीं पश्चिम उत्तर प्रदेश में भी हालात ठीक नही हैं। यहां 21 जनवरी को आेलावृष्टि होगी। इससे ठंड तेजी से बढेगी।

कोहरे में डूबे रहेंगे ये राज्य

आज पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाया रहेगा। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम राजस्थान और तमिलनाडु में भी कोहरा रहेगा। वहीं विजिबिलिटी की बात करें तो कल दिल्ली में कुछ जगहों पर 25 मीटर, तिरुपति, अयानगर में 50 मीटर रही। वहीं लुधियाना, गंगानगर में 200 मीटर, बरेली, आगरा, लखनऊ, वाराणसी, रेंटिचिन्टाला, मछलीपट्टनम आैर बापटला में 500 मीटर रही।

National News inextlive from India News Desk