* हिमाचल प्रदेश में आज भी बर्फबारी होने के आसार
* यूपी समेत इन राज्योंमें बारिश संग गिर सकते आेले
* पंजाब और गुजरात में आज चल सकती है शीत लहर
* हरियाणा, राजस्थान, चंडीगढ़ व दिल्ली में रहेगा कोहरा

कानपुर।
हिमालय क्षेत्र में बने वेस्टर्न डिस्टरबेंस ने इन दिनों जम्मू कश्मीर आैर हिमाचल प्रदेश में हालात बिगाड़ रखे हैं। हिमाचल के मनाली और डलहौजी में कल भी बर्फबारी हुर्इ है। एेसे में स्थानीय प्रशासन ने पठानकोट-डलहौजी सहित कई इलाकों की सड़कों पर यातायात रोक दिया था। वहीं भारतीय माैसम विभाग के वैज्ञानिकों की मानें तो आज भी हिमाचल में माैसम बिगड़ा रहेगा। यहां कर्इ इलाकों में काफी ज्यादा बारिश व बर्फबारी होने की संभावना है।

माैसम : यूपी-एमपी में गिर सकते आेले,पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी आैर कोहरे में डूबी रहेगी दिल्ली

बारिश के साथ आेले गिरने की भी आशंका
वहीं आज मैदानी इलाकों में भी हालात ठीक नहीं नजर आ रहे हैं। आज पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में तूफानी हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही यहां बारिश संग कुछ जगहों पर आेले भी गिर सकते हैं। वहीं अगले 24 घंटे में दक्षिण छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश हो सकती है। इसके अलावा आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना आैर में तटीय आंध्र प्रदेश में अगले 48 घंटों में भारी बारिश होने व आेले गिरने की आशंका है।

माैसम : यूपी-एमपी में गिर सकते आेले,पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी आैर कोहरे में डूबी रहेगी दिल्ली

इन राज्यों में शीत लहर चलने के अासार
वहीं उत्तर पश्चिम भारत और इससे सटे मध्य भारत में अगले 4-5 दिनों के दौरान रात का न्यूनतम तापमान धीरे-धीरे 3-4 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना बनी है। वहीं आज अगर कोहरे की बात करें तो उत्तरी राजस्थान में कुछ स्थानों पर बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। इसके अलावा हरियाणा, दिल्ली,  चंडीगढ़, पंजाब तथा पश्चिम मध्य प्रदेश में कर्इ स्थानों पर कोहरा रहेगा। पंजाब और गुजरात में कुछ इलाकों में शीत लहर चलने के भी अासार हैं।
यहां देखें आेलावृष्टि का वीडियो

 

 

National News inextlive from India News Desk