टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट मैच 8 विकेट से जीतकर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड हासिल कर ली है. मैच के लास्ट डे टारगेट केवल 50 रन का था. जिसे टीम इंडिया ने ओपनिंग बैट्समैन वीरेंद्र सहवाग और मुरली विजय के विकेट खोकर हासिल कर लिया. सचिन तेंदुलकर नाटआउट 13 और चेतेश्वर पुजारा नाटआउट 8 ने टीम इंडिया को जीत तक पहुंचाया. सहवाग के आउट होने के बाद क्रीज पर पहुंचे सचिन तेंदुलक ने पहली 2 बॉल पर सिक्स जड़ टीम इंडिया की जीत तय की. इंडियन कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी को उनकी 224 रनों की इनिंग के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.  

गांगुली की बराबरी पर धोनी

बैट से कमाल दिखाने वाले कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में कैप्टेंसी में भी रिकॉर्ड बनाया. कैप्टन के तौर पर यह उनकी 21वीं जीत थी. इस तरह उन्होंने सौरव गांगुली की बराबरी कर ली. उनकी कैप्टेंसी में टीम इंडिया ने 44 मैचों में 21 मैच में जीत हासिल की है. सौरव गांगुली की कैप्टेंसी में भी टीम इंडिया ने 49 मैचों में 21 में जीत हासिल की थी.

अश्िवन और धोनी का कमाल

इस मैच के हीरो कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी और ऑफ स्िपनर आर अश्िवन रहे. जहां कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने 224 रनों की शानदार इनिंग खेली वहीं आर अश्िवन ने बॉलिंग से कमाल दिखाते हुए 12 विकेट लिए. अश्िवन ने पहली इनिंग में 7 और सेकेंड इनिंग में 5 विकेट लिए. इसके अलावा इस मैच में विराट कोहली और सचिन तेंदुलक ने भी शानदार बैटिंग की. कोहली ने फर्स्ट इनिंग में 107 और सचिन तेंदुलकर ने 81 रनों की इनिंग खेली थी.

Posted By: Garima Shukla

Cricket News inextlive from Cricket News Desk