-प्रवासियों को ठिकाने तक पहुंचाने के लिए सेना ने लगाए अपने ट्रक

-आर्मी के 10 ट्रकों से रवाना किए गए आगरा में आने वाले प्रवासी

आगरा: देश के विभिन्न हिस्सों से आ रहे प्रवासियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रविवार को सेना ने कमान संभाल ली। सेना ने अपने दस ट्रक लोगों को उनके घर तक पहुंचाने में लगा दिए हैं। वहीं, डीएम प्रभु एन सिंह के आदेश पर जिला प्रशासन द्वारा 154 बसों की व्यवस्था की गई है। इसमें कुछ शिक्षण संस्थानों की भी बसें भी सहायता के लिए ली गई हैं।

दिल्ली-एनसीआर से आ रहे हैं लोग

विपरीत परिस्थितियों में सेना ने हमेशा देश को संभाला है। लॉकडाउन में देश की राजधानी दिल्ली से अपने घरों को पैदल कूच पर निकल पड़ी जनता की मदद के लिए सेना ने भी दरवाजे खोल दिए हैं। आगरा में सेना ने राहगीरों को उनके गतंव्य तक पहुंचाने के लएि दस ट्रक उपलब्ध कराए हैं। डीएम ने बताया कि रविवार को रोडवेज की 154 बसों से दिल्ली, हरियाणा आदि स्थानों से आए यात्रियों को उनके गतंव्य तक पहुंचाया जा रहा है। अभी कुछ और बसों की व्यवस्था की गई है। कोशिश है कि रविवार तक सभी प्रवासियों को गंतव्य तक पहुंचा दिया जाए। खेरिया मोड, एमजी रोड आदि स्थानों से सेना के ट्रक यात्रियों को लेकर गंतव्य की ओर रवाना हुए।

हरियाणा रोडवेज की बसें पहुंची आगरा

बार्डर पर स्थिति सामान्य करने के लिए रविवार हरियाणा रोडवेज की बसें आगरा तक पहुंची। आगरा आईएसबीटी पर हरियाणा रोडवेज की दो दर्जन से अधिक बसों से यात्रियों को लाया गया। यहां पर यूपी रोडवेज की बसों से यात्रियों को अलग-अलग हिस्सों तक छोड़ा गया है। पिछले 24 घंटे की कवायद के बाद सड़कों पर प्रवासियों की संख्या में कमी आई है।

आगरा से विभिन्न हिस्सों के लिए रोडवेज की बसों के अलावा सेना के 10 ट्रक और प्राइवेट बसें मुस्तैद रहीं। ज्यादातर सड़कों पर पैदल आने-जाने वालों की संख्या काफी कम है। यूपी के सभी बार्डर पर बाया आगरा गुजर रहे पैसेंजर्स की पूरी जानकारी दी जा रही है, जिससे कि आगे स्थिति पेनिक न हो।

-प्रभु एन सिंह, जिलाधिकारी, आगरा