इस मैच से क्रिकेट में डेब्यू
पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंत का जन्म केरला में हुआ था और उन्होंने 25 अक्टूबर साल 2005 में टीम श्रीलंका के खिलाफ अपना डेब्यू वनडे खेला था। बता दें कि इन्होंने अपने करियर में कुल 27 टेस्ट और 53 वनडे मैच खेले हैं। आकड़ों के मुताबिक ये टेस्ट मैच में एक पारी में एक साथ 5 विकेट लेने का कारनामा तीन बार कर चुके हैं, वहीं वनडे में उन्हें एक बार 5 विकेट मिले हैं।
जन्मदिन स्पेशल: छोटी सी उम्र में इस खिलाड़ी ने देख लिए कई उतार चढ़ाव
श्रीसंत का थप्पड़ मामला
आईपीएल 2008 के दौरान मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने मैदान पर ही अपना आपा खोते हुए श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था। उस वक्त श्रीसंत किंग्स इलेवेन पंजाब की टीम से खेल रहे थे। इस मामले के बाद भज्जी को आईपीएल से निलंबित करने के साथ 5 वनडे मैचों में भी बैन कर दिया गया।
जन्मदिन स्पेशल: छोटी सी उम्र में इस खिलाड़ी ने देख लिए कई उतार चढ़ावश्रीसंत पर मैच फिक्सिंग और दुर्व्यवहार का आरोप
श्रीसंत का जीवन काफी विवादों भरा रहा है। उनपर मैच फिक्सिंग, गैर जिम्मेदाराना व्यवहार और अन्य कई विवादों के आरोप लगे हैं। बता दें कि साल 2013 में श्रीसंत के करियर पर सबसे बड़ा दाग लगा। उन्हें आईपीएल 6 के दौरान दिल्ली पुलिस ने स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगाते हुए मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद 17 मई, 2017 को श्रीसंत ने स्पॉट फिक्सिंग का आरोप भी कबूल लिया। इस मामले में श्रीसंत पर आज तक बीसीसीआई द्वारा लगाया गया प्रतिबंध जारी है।
जन्मदिन स्पेशल: छोटी सी उम्र में इस खिलाड़ी ने देख लिए कई उतार चढ़ाव

राजस्थान की शाही लड़की से की शादी
12 दिसंबर साल 2013 में श्रीसंत ने भुवनेश्वरी कुमारी के साथ शादी कर ली। बता दें कि भुवनेश्वरी राजस्थान के शाही परिवार की लड़की हैं। खेल के मैदान में अपने जौहर का प्रदर्शन करने के बाद श्रीसंत राजनीति में भी उतरे। उन्होंने साल 2016 में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता हासिल की।
जन्मदिन स्पेशल: छोटी सी उम्र में इस खिलाड़ी ने देख लिए कई उतार चढ़ाव

Cricket News inextlive from Cricket News Desk