-जेआईएमएमसी सहित शहर के 42 सेंटर्स पर साढ़े सात हजार स्टूडेंट्स आईआईटी में होंगे एपीयर

-पौने दो घंटे के टेस्ट में होंगे 190 क्वेश्चंस, सहज होकर उत्तर देने पर बेहतर रिजल्ट्स

KANPUR : मोस्ट अवेटिड इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट के लिए इंतजार खत्म हुआ। वेडनेसडे को शहर के ब्ख् प्रॉमिनेंट स्कूल्स में सुबह क्0 से क्क् बजे के बीच ये टेस्ट आर्गनाइज किया जाएगा। इसमें लगभग साढ़े सात हजार स्टूडेंट्स एपीयर हो रहे हैं। जिन स्टूडेंट्स ने आई नेक्स्ट ऑफिस से इनडिपेंडेंट रजिस्ट्रेशन करवाया था, उनको साकेत नगर स्थित जागरण कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स व जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्यूनिकेशन में टेस्ट में एपीयर होने के लिए दोपहर फ् बजे तक रिपोर्ट करना है। टेस्ट से पूर्व किसी जानकारी के लिए स्टूडेंट्स को अपने स्कूल्स व सेंटर पर टेस्ट कोआर्डिनेटर से संपर्क करना है।

सही टाइम पर रिपोर्ट करें

इस सबसे इनोवेटिव एप्टीट्यूट टेस्ट में एपीयर हो रहे उन्हें वो स्कूल में बताए गए सही रिपोर्टिग टाइम तक पहुंच जाएं। वहीं अपना एडमिट कार्ड ले जाना नहीं भूलें। एक खास ये भी है कि ओएमआर शीट पर बबलिंग करने के लिए जेल पेन का उपयोग हरगिज न करें। केवल पेसिंल या फिर बॉल प्वाइंट पेन का ही यूज करें। ओएमआर शीट को मोड़ें नहीं। टेस्ट शुरु करने से पहले शीट पर लिखे सभी इंस्ट्रक्शंस को ध्यान से पढ़ लें।

क्90 सवाल, पौने दो घंटे का समय

क्0भ् मिनट के क्वेश्चन पेपर में दो सेक्शंस हैं। एक सेक्शन में एमआई, यानि मल्टीपल इंटेलीजेंस के ब्0 सवाल हैं। इन्हें क्भ् मिनट में हल करना हे। वहीं एप्टीट्यूड टेस्ट वाले सेक्शन को हल करने के लिए 90 मिनट का समय है।

स्टूडेंट्स रहें सहज

एग्जामिनीज ये घ्यान रखें कि वो एप्टीट्यूट सेक्शन को जरा सहज होकर सॉल्व करें, कोई हड़बड़ी न दिखाएं। वहीं एप्टीट्यूड टेस्ट के क्वेश्चंस को भी सॉल्व करने के लिए अपनी बेसिक इंस्टिंक्ट्स की मदद लें।

]]>