PATNA : क्ब् मार्च से दीघा गंगा पुल होते हुए पाटलिपुत्र से लखनऊ तक के लिए सुपरफास्ट ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा। ट्रेन का नान कामर्सियल परिचालन आज से शुरू होगा। शनिवार को सोनपुर से पाटलिपुत्र के लिए एक स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा। यह ट्रेन सोनपुर से क्भ्.क्भ् में खुलेगी और क्भ्.ख्8 बजे पहलेजा घाट होते हुए क्म्.00 बजे पाटलिपुत्र पहुंचेगी।

सप्ताह में तीन दिन चलेगी ट्रेन

गाड़ी संख्या क्ख्भ्ख्9 पाटलिपुत्र लखनऊ सुपरफास्ट ट्रेन पाटलिपुत्र से क्भ्.00 बजे खुलेगी और दिघवारा, छपरा और गोरखपुर होते हुए क्ख्.00 बजे लखनऊ पहुंचेगी। वहीं, गाड़ी संख्या क्ख्भ्फ्0 लखनऊ पाटलिपुत्र सुपरफास्ट एक्सप्रेस लखनऊ से सुबह के भ्.00 खुलेगी और क्ब्.फ्0 बजे पाटलीपुत्र पहुंचेगी।

इन स्टेशनों पर रुकेगी गाड़ी

दीघवारा, छपरा, सीवान, देवरिया सदर, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा व बादशाह नगर।

होली पर बेगूसराय और खगडि़या को तोहफा

मुंगेर गंगा पुल का लोकार्पण आज पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। पहले दिन इस पुल से मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाई जाएगी। लेकिन पूमरे के सूत्रों की माने तो होली से पहले खगडि़या और बेगूसराय के लिए इस पुल से होकर दो सवारी गाडि़यों का परिचालन शुरु होगा। इसके लिए जमालपुर को एक जोड़ी सवारी गाड़ी उपलब्ध भी करा दी गई है। नई सवारी गाड़ी के शुरु होने से मुंगेर से बेगूसराय की दूरी क्0 किमी और खगडि़या की दूरी 8 किमी हो जाएगा।