गोरखपुर (ब्यूरो)। गोरखपुर से प्रयागराज तक सफर करने वाले पैसेंजर्स के लिए गुड न्यूज है। दोनों शहरों को जोड़ने वाली फ्लाइट का बेस फेयर पहले दिन की उड़ान के बाद ही चेंज कर दिया गया है। अब 999 रुपये में ही आप प्रयागराज तक का हवाई सफर कर सकेंगे। फ्लाइट का बेस फेयर इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों के एसी सेकेंड क्लास के टिकट के लगभग बराबर कर दिया गया है। फ्लाइट की शुरुआत की 25 फीसदी सीटें 999 रुपये में बुक की जाएंगी। इसके बाद फ्लेक्सी फेयर स्कीम के चलते फेयर इंक्रीज करेगा।

अब कुछ ही समय में पहुंचे प्रयागराज

गोरखपुर से प्रयागराज फ्लाइट शुरू होने के बाद 10 से 11 घंटे की ट्रेवलिंग को 70 मिनट में समेट दिया गया है। ट्रेनों के क्रीम पैसेंजर्स को ध्यान में रखते हुए इंडिगो एयरलाइंस ने टिकट का रेट 1700 रुपये से घटाकर 999 रुपये कर दिया है।

पौष पूर्णिमा पर शुरू हुई थी फ्लाइट

पौष पूर्णिमा स्नान पर्व पर माघ मेला 2020 की शुरुआत के साथ इंडिगो एयरलाइंस ने प्रयागराज एयरपोर्ट से गोरखपुर की फ्लाइट शुरू की थी। लांचिंग के एक दिन बाद ही हजारों पैसेंजर्स को काफी रिजनेबल रेट में हवाई सफर करने का मौका दिया है। अब तक ट्रेन से ही सफर करने वाला आम आदमी भी अधिक खर्च किए बगैर आराम से हवाई सफर कर सकता है।

लागू रहेगा फ्लैक्सी फेयर

इंडिगो एयरलाइंस द्वारा शुरू की गई गोरखपुर फ्लाइट का शेड्यूल फिलहाल 9 अप्रैल तक ही है। इसके बाद नया शेड्यूल जारी हो सकता है। 999 रुपये में 25 प्रतिशत सीटें बुक होने के बाद फ्लेक्सी फेयर लागू हो जाएगा। 25 के बाद दस फीसदी सीटें बुक होने के साथ टिकट का रेट बढ़ता चला जायेगा। प्रयागराज जाने वाली फ्लाइट का मैक्सिमम फेयर 5000 रुपये तक ही पहुंच सकता है।

टूर प्लानर के पास आए कंपनी के मैसेज

गोरखपुर के टूर प्लानर के पास इंडिगो कंपनी का चेंज फेयर का मैसेज आ चुका है। टूर प्लानर निर्माण राय ने बताया कि गोरखपुर के पैसेंजर्स के लिए यह सरप्राइज ऑफर है। अब ट्रेन से जाने वाले भी चेंज फेयर की जानकारी कर टिकट बुक करा रहे हैं। गोरखपुर की फ्लाइट का शेडयूल फिलहाल 9 अप्रैल तक ही है।

gorakhpur@inext.co.in