- परतापुर के मोहिद्दीनपुर में काटी जा रही थीं गाडि़यां

- सूचना पर पहुंचे दरोगा व सिपाही को जमकर पीटा

- दो आरोपी फरार, एक मौके से दूसरा थाने से भागा

Meerut: अब सोतीगंज में गाडि़यों का कटान कम, बाहर अधिक हो रहा है। यहां रहने वाल कबाडि़यों ने गाडि़यों को काटने के अपने इलाके खोज लिए हैं। रविवार को परतापुर थाना एरिया के मोहिद्दीनपुर में पुलिस ने गाड़ी काटने की सूचना पर छापेमारी की। जहां छापेमारी में एक दरोगा अपने साथ एक पीआरडी सिपाही को लेकर पहुंच गया। पुलिस को देखकर गाड़ी काट रहे लोग भाग खड़े हुए। वहीं दरोगा को अकेला देख कुछ आरोपियों ने हमला बोल दिया। मीडिया कर्मियों ने किसी तरह दरोगा को बचाया। इस बीच कुछ और पुलिस पहुंची। आरोपियों को लेकर चली तो उनमें से एक भाग गया और दूसरा थाने से भाग गया।

यह था मामला

मोहिद्दीनपुर में सुरेंद्र पुत्र विक्रम सिंह का मकान है। यह मकान सोतीगंज के रहने वाले कबाड़ी इस्लाम पुत्र इलाही ने किराए पर ले रखा है। जहां उसने गाडि़यां काटने का काम कर रखा है। रविवार को भी उसके यहां एक डीसीएम काटी जा रही थी। गाडि़यां कटने की सूचना परतापुर थाने को मिली तो वहां से एक दरोगा सतवीर सिह अपने साथ एक पीआरडी के सिपाही को लेकर मौके पर पहुंच गए। जहां उनके साथ मीडिया कर्मी भी थे। जैसे ही सतवीर दरोगा ने एंट्री की तो देखा कि करीब एक दर्जन लोग गाड़ी को काटने में लगे हुए थे।

दरोगा पर बोला हमला

दरोगा को देखकर गाड़ी काटने वाले लोग इधर-उधर भागने लगे। कुछ दीवार कूदकर भाग निकले। वहीं इस्लाम के साथ चार-पांच लोगों ने दरोगा को अकेला देखकर उस पर हमला बोल दिया। दरोगा को पीटना शुरू कर दिया। तभी मीडिया कर्मियों ने किसी तरह दरोगा को बचाया और आरोपियों को पकड़ने में मदद की। जिसमें मीडिया कर्मियों की मदद से चारों को एक कमरे में बंद कर दिया गया। साथ ही थाने में और पुलिस वालों को भेजने के लिए सूचना दे दी। इधर से कुछ पुलिस वाले और मौके पर पहुंचे। जहां एक टेंपो में सामान लादना शुरू किया गया।

दे गए चकमा

पुलिस ने इन सभी को पकड़कर टेंपो में बैठा लिया। जिनमें मुख्य आरोपी इस्लाम, मंजीत, रोहित उर्फ राहुल, सुधीर और सुंदर शामिल थे। अभी पुलिस गाडि़यां काटने का सामान टेंपो में लाद रही थी कि इस बीच से कई लोग भाग निकले। जिनमें सुंदर और सुधीर टेंपो से कूदकर भाग गए। वहीं किसी तरह रोहित, मंजीत और इस्लाम को संभाला गया। इनको थाने लाया गया। जहां इन तीनों को टेंपो से उतारा गया। थाने के अंदर ले जाते समय एक आरोपी रोहित उर्फ राहुल पुलिस वालों को धक्का देकर भाग निकला।

रह गए दो

पुलिस की पकड़ में अब दो ही आरोपी रह गए। जिनमें इस्लाम और मंजीत है। इनको तुरंत हवालात में डाला गया। कहीं ये भी ना भाग जाएं। कुछ लोगों का कहना है कि थाने से भागे रोहित उर्फ राहुल के हाथों में हथकड़ी भी बंधी है। जबकि पुलिस इससे इंकार कर रही है। पुलिस ने इस मामले में इस्लाम के फरार साथियों की गिरफ्तारी को लेकर दबिशें डालनी शुरू कर दी है। उधर पूछताछ में इस्लाम ने चोरी की गाडि़यां काटना कबूला है। जिस गाड़ी को ये लोग काट रहे थे वह कहां से चोरी हुई इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

वर्जन

पुलिस ने कुछ आरोपी पकड़े हैं। सूचना थी कि दो आरोपी भाग गए हैं, लेकिन कोई भी आरोपी हथकड़ी लेकर नहीं भागा। अगर ऐसा है तो जांच कराई जाएगी और कार्रवाई होगी।

- ओंकार सिंह, एसएसपी