- कौड़ीराम चौकी प्रभारी पर व्यापारियों ने लगाए आरोप

- सीओ बांसगांव कर रहे हैं मामले की जांच पड़ताल

GORAKHPUR: जिले में जहां एक ओर पुलिस कर्मचारी लोगों की मदद करके मिसाल बन रहे हैं। वहीं कुछ पुलिस कर्मचारियों की हरकतों से महकमे को शर्मसार होना पड़ रहा है। बांसगांव एरिया के कौड़ीराम चौकी प्रभारी के खिलाफ कस्बे के व्यापारियों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। व्यापारियों का कहना है कि दवा और किराना स्टोर्स खोलने पर चौकी प्रभारी रुपए मांग रहे हैं। इस मामले की शिकायत लोगों ने सीएम के जनसुनवाई पोर्टल पर भी दर्ज कराई है। चौकी इंचार्ज पर लगे आरोपों की जांच सीओ बांसगांव नीतेश कुमार सिंह कर रहे हैं। सीओ ने कहा कि कुछ गलतफहमी हो गई थी। अभी मामले को सुलझा लिया गया है। हालांकि दरोगा की हरकत को लेकर तरह-तरह की बातें हो रही हैं।

सीओ के आश्वासन पर माने लोग

बांसगांव के कौड़ीराम कस्बे में बड़ा मार्केट है। यहां पर दर्जनभर से अधिक मेडिकल स्टोर्स और जनरल मचर्ेंट की दुकाने हैं। आरोप है कि दुकान खोलने पर चौकी प्रभारी सभी दुकानदारों से अवैध धन उगाही कर रहे हैं। गुरुवार की शाम चौकी इंचार्ज ने कुछ दवा कारोबारियों को रुपए देने पर ही दुकान खोलने की चेतावनी दी। रुपए की बात अनसुनी करने पर तरह-तरह के नियमों का हवाला देकर उत्पीड़न करने लगे। उनकी हरकतों से तंग आकर दवा कारोबारियों ने विरोध जताया। शुक्त्रवार को दुकान बंद कर बिजनेसमैन सीओ बांसगांव के पास पहुंच गए। लोगों ने उनकी हरकत से सीओ को अवगत कराया। मेडिकल स्टोर्स संचालक अरुण कुमार राय, किराना स्टोर्स के गौतम राय सहित अन्य लोगों ने कार्रवाई की मांग की। जनहित को देखते हुए सीओ ने व्यापारियों को समझाबुझाकर शांत कराया। सीओ ने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करते हुए दुकानें खोली जाएं। उनके आश्वासन पर दुकानदार मान गए। लोगों ने अपनी-अपनी दुकानें खोली दीं।

इस मामले की जांच की जा रही है। कुछ दुकानदारों ने शिकायत दर्ज कराई थी। उनको समझाबुझाकर शांत कराया गया है। मामले का निस्तारण करा लिया गया है। कुछ गलतफहमी हो गई थी।

नीतेश सिंह, सीओ बांसगांव