पीडि़त महिला की तहरीर पर सिपाही समेत कई पर कैंट थाने में केस दर्ज

ALLAHABAD: नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक महिला से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीडि़ता की तहरीर पर कैंट पुलिस ने सिपाही बृजेंद्र निषाद व सत्येंद्र, धनंजय, सती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।

गाजीपुर के भांवरकोल थाना क्षेत्र की महिला की मुलाकात एक साल पहले भांवरकोल थाना क्षेत्र के बीरपुर गांव निवासी बृजेंद्र से हुई। उनके बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। पीडि़ता का आरोप है कि बृजेंद्र ने उसे सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा दिया। फिर अपने साथ इलाहाबाद ले आया। यहां बेली गांव स्थित एक कमरे में रखा और एक दिन मौका देख कोल्ड ड्रिंक की बोतल में नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म किया। इसके बाद शादी का झांसा देकर अपने साथ रख लिया। जब इसकी जानकारी सिपाही बृजेंद्र के परिवार वालों को हुई तो उन्होंने विरोध जताया। इसके बाद वह महिला से दूरी बनाने लगा और इस बीच दूसरी महिला से शादी भी कर ली। इसकी जानकारी होने के बाद महिला शिकायत लेकर थाना पहुंची, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई। तब परेशान होकर उसने एसएसपी आकाश कुलहरि से न्याय की गुहार लगाई। एसएसपी के निर्देश पर थाने में आरोपित सिपाही समेत कई अन्य के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। इंस्पेक्टर कैंट आरएस रावत का कहना है कि सिपाही बृजेंद्र पुलिस लाइंस में रहता है। वह मूलरूप से गाजीपुर का रहने वाला है।

पीडि़ता और सिपाही के बीच काफी पहले से प्रेम संबंध था और एक बच्चा भी है। लिखित शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना की जा रही है। सच्चाई का पता लगाने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

आरएस रावत, इंस्पेक्टर कैंट