- काकोरी के मौरा गांव में आई विवाद की नौबत

- एसओ ने किया तहरीर मिलने से इनकार

LUCKNOW: काकोरी के मौरा गांव में पुलिस के सामने अजब समस्या खड़ी हो गई है। दरअसल, एक युवक ने गाय के कम दूध देने पर पुलिस से शिकायत की है। एसओ काकोरी ने फिलवक्त तहरीर मिलने से इनकार किया है लेकिन, लिखित शिकायत मिलने पर कार्रवाई की बात कही है।

एक हफ्ते पहले खरीदी थी गाय

काकोरी के मौरा गांव निवासी राजाराम ने एक सप्ताह पहले गांव के ही बराती लाल से गाय खरीदी थी। राजाराम के मुताबिक, गाय बेचते वक्त बराती लाल ने दावा किया था कि गाय 4 लीटर दूध देती है। लेकिन, जब वह गाय लेकर घर पहुंचा तो गाय ने सिर्फ ढाई लीटर दूध ही दिया। जब वह इसकी शिकायत लेकर बराती के पास पहुंचा तो बराती ने गाय वापस लेने से इंकार कर दिया और उसके संग गालीगलौज कर दी।

पहले मालिक पर भरपेट खाना न देने का आरोप

बराती के इंकार से नाराज राजाराम ने काकोरी थाने में बराती लाल के खिलाफ झूठा दावा कर गाय बेचकर ठगने का आरोप लगाया है। उधर, बराती लाल का कहना है कि गाय उसके यहां चार लीटर दूध देती थी, उसने आरोप लगाया कि राजाराम ने गाय को भरपेट भूसा व दाना नहीं दिया जिसकी वजह से गाय दूध कम दे रही है।

गांववाले भी कूदे

गांव में सामने आई अजब समस्या में गांववाले भी कूद पड़े हैं। ग्रामीणों ने राय दी है कि पुलिस की मौजूदगी में गाय को भूसा-दाना दिया जाए और इसके बाद दूध निकाला जाए। अगर गाय ने 4 लीटर से कम दूध दिया तो बराती लाल पर कार्रवाई होनी चाहिये। हालाकि, पुलिस भी हैरान है कि इस शिकायत का समाधान कैसे निकाला जाए। एसओ काकोरी रामपाल यादव ने बताया कि उन्हें अब तक तहरीर नहीं मिली है। अगर कोई लिखित शिकायत करता है तो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।